राजस्थानः कोरोना वायरस से संक्रमित भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी का निधन

राजस्थान के राजसमंद से विधायक किरण माहेश्वरी प्रदेश की दूसरी विधायक हैं, जिनका कोरोना से निधन हो गया है. इससे पहले भीलवाड़ा के सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक कैलाश त्रिवेदी का भी कोरोना वायरस संक्रमण से निधन हो गया था.

भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी (फोटोः एएनआई)

राजस्थान के राजसमंद से विधायक किरण माहेश्वरी प्रदेश की दूसरी विधायक हैं, जिनका कोरोना से निधन हो गया है. इससे पहले भीलवाड़ा के सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक कैलाश त्रिवेदी का भी कोरोना वायरस संक्रमण से निधन हो गया था.

भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी (फोटोः एएनआई)
भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी (फोटोः एएनआई)

जयपुरः राजस्थान से भाजपा की विधायक किरण माहेश्वरी का कोरोना वायरस की वजह से रविवार रात निधन हो गया.

राजसमंद से तीसरी बार विधायक 59 वर्षीय माहेश्वरी 28 अक्टूबर को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं, जिसके बाद उन्हें गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने माहेश्वरी के निधन पर शोक जताया है.

कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद वह कई दिन से गुड़गांव के एक निजी अस्पताल में भर्ती थीं.

माहेश्वरी के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी के कार्यालय की ओर से शोक जताते हुए ट्वीट कर कहा, ‘किरण माहेश्वरी के असामयिक निधन से गहरा दुख हुआ. एक सांसद, विधायक और राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में उन्होंने राज्य के विकास तथा वंचित तबकों के सशक्तिकरण के लिए अथक प्रयास किए.’

माहेश्वरी के निधन पर शोक जताते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने ट्वीट कर कहा, ‘राजस्थान के राजसमंद से विधायक बहन किरण माहेश्वरी का निधन बेहद दुखद है. उन्होंने अपना पूरा जीवन समाज की सेवा और हितों को संरक्षित करने के लिए समर्पित किया. मेरे लिए उनका निधन व्यक्तिगत क्षति है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को श्रीचरणों में स्थान दें. परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं.’

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘किरण जी के साथ राजनीतिक-सामाजिक जीवन में लंबे अरसे तक काम किया. सामाजिक विषयों विशेषत: महिलाओं एवं वंचित वर्गों के अधिकारों की वे सशक्त आवाज थीं. दीन-दुखियों की सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहने वाली किरण जी को उनकी निर्भीकता एवं स्पष्टवादिता के लिए सदैव याद किया जाएगा.’

वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘किरण माहेश्वरी जी के स्वास्थ्य को लेकर पिछले दस दिन से मैं परिवारजन और मेदांता अस्पताल के चिकित्सकों के संपर्क में था, कल रात भी परिवार के सदस्यों से बात हुई थी. उनके सीरियस होने के बाद भी डॉक्टर्स आशान्वित थे लेकिन बेहद दुखद है कि वे बच नहीं पाईं.’

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिह डोटासरा ने भी माहेश्वरी के निधन पर गहरा शोक जताया.

बता दें कि माहेश्वरी नगर निगम चुनाव के दौरान अक्टूबर महीने में कोटा में कोरोना से संक्रमित हुई थीं. वह भाजपा की कोटा उत्तर नगर निगम की चुनाव प्रभारी थीं.

माहेश्वरी प्रदेश की दूसरी विधायक हैं, जिनका कोरोना से निधन हुआ है.

इससे लगभग महीने भर पहले भीलवाड़ा के सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र से कांगेस के विधायक कैलाश त्रिवेदी का भी कोरोना से निधन हो गया था.

वहीं, माहेश्वरी के निधन के बाद अब प्रदेश में विधायकों के तीन पद रिक्त हो गए हैं.

गहलोत सरकार में वरिष्ठ मंत्री भंवरलाल मेघवाल का लंबी बीमारी के बाद मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था. वह चूरू जिले की सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)