राजनीति

कर्नाटक: भाजपा नेता और मंत्री ने कहा- बेलगावी लोकसभा सीट पर किसी मुस्लिम को टिकट नहीं देंगे

भाजपा के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के ग्रामीण विकास मंत्री केएस ईश्वरप्पा का कहना है बेलगावी हिंदुत्व के केंद्रों में से एक सीट है, इस सीट पर मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट देने का सवाल ही नहीं उठता. केंद्रीय राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी का कोरोना वायरस से निधन के बाद से यह सीट ख़ाली हो गई है.

केएस ईश्वरप्पा. (फोटो साभार: फेसबुक)

केएस ईश्वरप्पा. (फोटो साभार: फेसबुक)

बेंगलुरु: भाजपा के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के ग्रामीण विकास मंत्री केएस ईश्वरप्पा का कहना है कि उनकी पार्टी बेलगावी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में किसी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं देगी.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, ईश्वरप्पा का कहना है कि भाजपा लोकसभा की बेलगावी सीट पर होने वाले उपचुनाव में किसी मुस्लिम उम्मीदवार को नहीं उतारेगी.

ईश्वरप्पा ने कहा, ‘पार्टी हिंदुओं के किसी भी समुदाय के उम्मीदवार को टिकट दे सकते हैं लेकिन किसी मुस्लिम को टिकट नहीं देगी.’

उन्होंने कहा, ‘हम हिंदुओं के किसी भी समुदाय को टिकट दे सकते हैं. हम लिंगायत, कुरुबा, वोक्कलिगा या ब्राह्मण को टिकट दे सकते हैं, लेकिन मुस्लिम को टिकट नहीं देंगे.’

उन्होंने कहा, ‘ऐसे उम्मीदवार का चुनाव किया जाएगा, जो लोगों का विश्वास जीत सकता है, सिर्फ उसी का चुनाव किया जाएगा. बेलगावी हिंदुत्व के केंद्रों में से एक सीट है, इस सीट पर मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट देने का सवाल ही नहीं उठता.’

पिछले साल अप्रैल महीने में ईश्वरप्पा ने कोप्पल ने कहा था कि भाजपा मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट नहीं देगी, क्योंकि मुस्लिम पार्टी की विचारधारा में विश्वास नहीं करते.

बता दें कि केंद्रीय राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी के निधन के बाद से बेलगावी लोकसभा सीट खाली पड़ी है. अंगड़ी का सितंबर महीने में कोरोना की वजह से निधन हो गया था.