भारत

उत्तर प्रदेशः पुलिसकर्मी पर महिला से दो बार बलात्कार कर वीडियो बनाने का आरोप, मामला दर्ज

मामला शाहजहांपुर ज़िले का है. पीड़ित महिला का आरोप है कि उन्होंने सितंबर 2020 में आरोपी एसआई के ख़िलाफ़ बलात्कार की शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद बीते 8 जनवरी को जब वे इस मामले में दर्ज की गई अंतिम रिपोर्ट पर विरोध याचिका दायर कर लौट रही थीं, तब आरोपी ने दोबारा उनका बलात्कार किया.

(प्रतीकात्मक फोटो: रॉयटर्स)

(प्रतीकात्मक फोटो: रॉयटर्स)

शाहजहांपुरः उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में पुलिसकर्मी द्वारा एक महिला का दो बार बलात्कार करने का मामला सामने आया है.

पुलिस ने बताया कि महिला का आरोप है कि आरोपी सब इंस्पेक्टर ने इस घटना का वीडियो भी बनाया है.

महिला का आरोप है कि आठ जनवरी को जब वह शाहजहांपुर से लौट रही थी, तब जलालाबाद पुलिस थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर (एसआई) उसे एक सुनसान जगह ले गया और दूसरी बार उसका बलात्कार किया.

 

महिला का कहना है कि वह अपने पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न के मामले के दौरान आरोपी सब इंस्पेक्टर के संपर्क में आई थी.

उनका आरोप है कि उन्होंने सबसे पहले दो सितंबर 2020 को आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ बलात्कार की शिकायत दर्ज कराई थी, उस समय आरोपी पुलिसकर्मी कलान पुलिस स्टेशन में तैनात था.

आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ बलात्कार घटना का वीडियो बनाने के लिए भी मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस का कहना है कि महिला द्वारा सितंबर में दर्ज कराई गई एफआईआर के संदर्भ में अंतिम रिपोर्ट दाखिल की गई है. इसके बाद महिला आठ जनवरी को अपनी विरोध याचिका दायर करने शाहजहांपुर गई थी.

पुलिस का कहना है कि आरोप है कि आरोपी सब इंस्पेक्टर ने दूसरी बार उस समय महिला का बलात्कार किया, जब वे शाहजहांपुर से लौट रही थीं.

पुलिस अधीक्षक एस. आनंद ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर कहा कि आरोपी पुलिसकर्मी ने महिला को इस मामले को आगे न बढ़ाने की धमकी दी.

इस मामले में 14 जनवरी को एफआईआर दर्ज की गई. एसपी का कहना है कि आरोपी सब इंस्पेक्टर के ट्रांसफर की सिफारिश की गई है और महिला के आरोपों की जांच की जा रही है.

(समाचार एजेंसी पीटीआई से इनपुट के साथ)