भारत

मध्य प्रदेश: नाबालिग को अगवा कर नौ लोगों ने बलात्कार किया, सात आरोपी गिरफ़्तार

मामला उमरिया ज़िले का है. आरोप है कि 13 वर्षीय लड़की का एक जान-पहचान के व्यक्ति द्वारा दो बार अपहरण किया गया, जिसके बाद नौ लोगों ने उसके साथ बलात्कार किया. घटना ऐसे समय में सामने आई है जब राज्य सरकार महिलाओं के ख़िलाफ़ अपराध को लेकर जन-जागरूकता अभियान चला रही है.

(फोटो सभार: इंडियन रेलवे वेबसाइट)

(फोटो सभार: इंडियन रेलवे वेबसाइट)

उमरिया: मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में 13 वर्षीय एक लड़की का इस महीने की शुरुआत में दो बार अपहरण कर कथित रूप से नौ लोगों द्वारा सामूहिक बलात्कार करने का मामला सामने आया है.

इस मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. यह जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने दी है.

यह घटना ऐसे समय में सामने आई है जब शिवराज सिंह चौहान सरकार राज्य भर में महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर एक पखवाड़े का जन-जागरूकता अभियान चला रही है.

मामले की जांच कर रही पुलिस अधिकारी ने कहा कि पीड़ित लड़की की मां ने 14 जनवरी को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद शुक्रवार को सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. दो अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

उन्होंने कहा कि इस लड़की को चार जनवरी को उसको जानने वाला एक व्यक्ति ने बहला-फुसलाकर यहां के एक बाजार से अगवा किया और सुनसान जगह पर ले गया, जहां अगवा करने वाले इस व्यक्ति और छह अन्य लोगों ने कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया और बाद में पांच जनवरी को उसे रिहा कर दिया.

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने लड़की को इस घटना के बारे में किसी को बताने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी इसलिए वह डर गई और उसने कोई शिकायत नहीं की.

उन्होंने कहा कि पीड़िता का 11 जनवरी को इनमें से एक आरोपी ने फिर अपहरण कर लिया.

अधिकारी ने कहा कि उसे फिर सुनसान जगह पर ले जाया गया, जहां पिछली घटना के तीन आरोपियों और दो अज्ञात ट्रक चालकों सहित पांच लोगों ने उस दिन और 12 जनवरी को कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया.

इस बीच, लड़की के घरवालों ने 11 जनवरी को पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई.

उन्होंने कहा कि बाद में लड़की उनके चंगुल से छूटकर किसी तरह अपने घर पहुंच गई, जिसके बाद उसकी मां ने 14 जनवरी को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और पीड़िता का बयान दर्ज किया गया.

उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और अन्य दो आरोपियों की तलाश जारी है.

अधिकारी ने कहा कि इस संबंध में कोतवाली पुलिस ने भादंवि की धारा 376 (बलात्कार) एवं 366-ए सहित विभिन्न संबंधित धाराओं एवं पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

नई दुनिया के मुताबिक, पुलिस ने राहुल कुशवाहा, आकाश सिंह, मानू केवट, ओमकार राय, पारस सोनी, रजनीश चौधरी, रोहित यादव, इतेन्द्र सिंह सहित नौ आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज है.

बता दें कि बीते 9 जनवरी मध्य प्रदेश के सीधी जिले में चार युवकों द्वारा 45 वर्षीय एक महिला से सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया था.

इतना ही नहीं आरोपियों ने महिला के प्राइवेट पार्ट में लोहे की रॉड डाल दी थी. पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)