भारत

पत्रकार रोहिणी सिंह को रेप की धमकी देने के आरोप में एबीवीपी से संबद्ध छात्र गिरफ़्तार

पत्रकार रोहिणी सिंह ने ट्विटर पर धमकियां मिलने के बाद उदयपुर पुलिस से शिकायत की थी. पुलिस ने बताया कि छात्र ने स्वीकार किया कि रोहिणी की किसान रैली पर रिपोर्टिंग से नाराज़गी के कारण उसने सिंह को धमकी भरे मैसेज भेजे.

पत्रकार रोहिणी सिंह. (फोटो: द वायर)

पत्रकार रोहिणी सिंह. (फोटो: द वायर)

जयपुर: वरिष्ठ पत्रकार और द वायर की  नियमित कॉन्ट्रीब्यूटर रोहिणी सिंह को बलात्कार और जान से मारने की धमकी देने वाले कानून के एक 26 वर्षीय छात्र को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

किसानों की ट्रैक्टर रैली पर सिंह के ट्वीट का जवाब देते हुए कपिल वियायन ने उन्हें ट्विटर पर एक डायरेक्ट मैसेज में धमकी दी थी.

धमकी के बारे में जानकारी देते हुए सिंह ने एक ट्वीट में उदयपुर रेंज पुलिस और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को टैग किया और कार्रवाई की मांग की.

इसके बाद गहलोत ने उदयपुर पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) और पुलिस निरीक्षक (एसपी) को तत्काल कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया. वियायन की पहचान उदयपुर के सिमारी गांव के निवासी के रूप में हुई है.

वियायन को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से जुड़ा हुआ पाया गया.

उदयपुर रेंज के आईजी सत्यवीर सिंह ने शनिवार को वियायन की गिरफ्तारी और हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने की पुष्टि की.

आईजी ने ट्वीट किया, ‘हमारी टीम ने सिमारी के निवासी कपिल सिंह को गिरफ्तार किया है जिसने पत्रकार रोहिणी सिंह को बलात्कार और हत्या की धमकी दी थी.’

वियायन ने पुलिस के सामने कुबूल किया कि किसानों की रैली पर सिंह की रिपोर्टिंग के कारण उसे गुस्सा आया.

उदयपुर आईजी ने हिंदुस्तान टाइम्स से कहा, पूछताछ के दौरान आरोपी ने स्वीकार किया कि दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के जारी आंदोलन पर सिंह की रिपोर्टिंग के तरीके से गुस्सा होकर उसने उन्हें धमकी दी.

बाद में त्वरित कार्रवाई के लिए सिंह ने गहलोत और उदयपुर पुलिस का शुक्रिया अदा किया.