भारत

मुंबई पुलिस के अधिकारी ने अर्णब गोस्वामी के ख़िलाफ़ मानहानि की शिकायत दर्ज कराई

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की कवरेज को लेकर रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्णब गोस्वामी के ख़िलाफ़ सत्र अदालत में दायर मानहानि की शिकायत में दावा किया गया है कि अभिनेता की मौत से संबंधित ख़बरों की कवरेज के दौरान अर्णब ने अत्यंत झूठे, दुर्भावनापूर्ण और मानहानिकारक बयान दिए थे.

अर्णब गोस्वामी (फोटोः पीटीआई)

अर्णब गोस्वामी (फोटोः पीटीआई)

मुंबई: मुंबई के एक पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में कवरेज को लेकर रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्णब गोस्वामी के खिलाफ बुधवार को मानहानि की शिकायत दायर की है.

डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे द्वारा सत्र अदालत में दायर की गई शिकायत में एआरजी आउटलीयर मीडिया प्राइवेट लिमिटेड का भी नाम है, जो रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क की मालिक है. इसमें इसके निदेशकों में से एक के रूप में अर्णब गोस्वामी की पत्नी का भी नाम है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘कुछ ट्वीट थे जिनमें त्रिमुखे को गलत रूप से पेश किया गया. उन्होंने इस बारे में महाराष्ट्र सरकार को लिखा था. अब राज्य के गृह विभाग ने (शिकायत दायर करने के लिए) अपनी स्वीकृति दे दी है.’

शिकायत में दावा किया गया है कि पिछले साल अभिनेता सुशांत सिंह की मौत से संबंधित खबरों की कवरेज के दौरान गोस्वामी ने अत्यंत झूठे, दुर्भावनापूर्ण और मानहानिकारक बयान दिए थे.

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, अर्णब के वकील ने दावा किया है कि शिकायत में जिन ट्वीट का हवाला दिया गया है, वो किसी फर्जी एकाउंट से किए गए थे, क्योंकि उनके मुवक्किल सोशल मीडिया पर नहीं हैं.

यह शिकायत आईपीसी की धारा 499 (मानहानि), 500 (मानहानि की सजा) और 501 (मानहानिकारक सामग्री का प्रकाशन या उसे उत्कीर्ण कराना) के तहत की गई है.

रिपोर्ट के अनुसार, शिकायत में कहा गया है कि मानहानिकारक बयान रिपब्लिक भारत चैनल पर सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती के फोन रिकॉर्ड को लेकर हो रही चर्चा के दौरान दिए गए.

अर्णब गोस्वामी की कानूनी सलाहकार टीम की ओर से कहा गया है कि वह (अर्णब) सोशल मीडिया पर नहीं है और शिकायत में जिन ट्वीट का हवाला दिया गया है, वे पत्रकार के किसी छद्म ट्विटर हैंडल से किए गए हैं.

यह भी कहा गया है, ‘रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क उचित प्रकिया के तहत इसका कानूनी जवाब देगी.’

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)