भारत

राजस्थान: बलात्कार के आरोप में भाजपा विधायक के ख़िलाफ़ केस दर्ज

राजस्थान के उदयपुर ज़िले में गोगुन्दा से विधायक प्रताप लाल गमेती पर मध्य प्रदेश की रहने वाली महिला ने शादी का झांसा देकर बलात्कार करने का आरोप लगाया है. मामले की जांच सीबी-सीआईडी को सौंप दी गई है.

प्रताप लाल गमेती. (फोटो साभारः फेसबुक)

प्रताप लाल गमेती. (फोटो साभारः फेसबुक)

उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर जिले में भाजपा के एक विधायक पर एक महिला ने शादी का झांसा देकर बलात्कार करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है.

पुलिस के अनुसार, उदयपुर जिले के गोगुन्दा से विधायक 52 वर्षीय प्रताप लाल गमेती के खिलाफ बीते चार फरवरी को बलात्कार के आरोप में सुखेर पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने इस संबंध में गोगुंदा पुलिस थाने में लिखित शिकायत दी थी, लेकिन केस दर्ज न होने पर बीते चार फरवरी को आईजी सत्यवीर सिंह से मिली थीं. इसके बाद आईजी ने एसपी राजीव पचार को केस दर्ज करने का निर्देश दिया.

उदयपुर के पुलिस अधीक्षक राजीव पचार ने कहा, ‘पीड़िता की चिकित्सकीय जांच के बाद उसका बयान दर्ज किया गया.’ एसपी पचार ने कहा कि चूंकि आरोप विधायक के खिलाफ लगाए गए हैं, इसलिए मामले को सीबीसीआईडी को सौंप दिया गया है.

मध्य प्रदेश की रहने वाली पीड़िता का आरोप है कि विधायक ने उससे शादी करने का वादा किया और इसकी आड़ में कई बार उससे बलात्कार किया.

पुलिस अधिकारी के अनुसार, विधायक और आरोप लगाने वाली महिला एक ही समुदाय से हैं और कुछ वर्षों से संपर्क में थे. आरोपी विधायक से इस बारे में कोई बात नहीं हो पाई है.

पत्रिका वेबसाइट के अनुसार, विधायक प्रताप लाल गमेती ने इस संबंध में कहा है, ‘मुझे केस के बारे में जानकारी नहीं है, मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकता.’

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, महिला ने विधायक के खिलाफ अपनी शिकायत में कहा है कि तीन-चार साल पहले एक सामाजिक आयोजन में उनकी मुलाकात भाजपा विधायक प्रताप लाल गमेती से हुई थी. दोनों एक ही समुदाय से थे, इसलिए उनके बीच मेलजोल बढ़ गया.

शिकायत के अनुसार, महिला ने विधायक को बताया था कि उनकी शादी सुखद नहीं रही थी और वह अपने पति से अलग हो गई थीं. विधायक ने भी महिला को बताया था कि वह भी अपनी शादी से खुश नहीं थे और समुदाय की मान्यताओं के अनुसार पत्नी से अलग हो गए थे.

विधायक ने उनसे शादी करने का वादा किया था और परिवार से मिलवाने की बात कही थी, लेकिन ऐसा नहीं किया और इस दौरान उनके साथ शारीरिक संबंध बनाते रहे.

महिला ने यह भी आरोप लगाया कि वह विधायक से बात करने के लिए उन्हें फोन किया था, तो उनकी पत्नी ने उनके साथ गाली-गलौच की थी.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)