भारत

मध्य प्रदेश: गर्भवती महिला से बदसलूकी, युवक को कंधे पर बैठाकर चलने के लिए मज़बूर किया

मामला गुना ज़िले का है. पांच महीने की गर्भवती महिला के पति द्वारा उसे छोड़ने के बाद उसके एक व्यक्ति के साथ रहने से नाराज़ ससुरालवालों ने उससे मारपीट की और कंधे पर एक युवक को बैठाकर तीन किलोमीटर तक नंगे पैर घुमाया. घटना का वीडियो वायरल होने के बाद चार लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया है.

(फोटो सभार: भारतीय रेलवे वेबसाइड)

(फोटो सभार: भारतीय रेलवे वेबसाइट)

भोपाल: मध्य प्रदेश के गुना जिले में एक गर्भवती महिला के साथ बदसलूकी करने का मामला सामने आया है. महिला को तीन किलो मीटर एक युवक को कंधे पर बिठाकर चलने के लिए मजबूर किया गया.

अमर उजाला के मुताबिक, मामला गुना जिले के सिरसी थाना क्षेत्र के ग्राम सांगई और बांसखेडी गांव का है. घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ा है.

बताया जा रहा है कि महिला को उसके पति ने छोड़ दिया, तो वह एक दूसरे व्यक्ति के साथ रह रही थीं, जिससे नाराज ससुराल वालों ने महिला से बदसलूकी की.

ससुराल पक्ष के लोगों ने महिला के कंधे पर एक युवक को बैठाकर तीन किलोमीटर तक ऊबड़-खाबड़ रास्ते पर नंगे पैर घुमाया. रास्ते में महिला को लाठी-डंडे से पीटा और पत्थर मारा.

इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

स्थानीय पुलिस ने बताया कि गुना के एक गांव में महिला से बदसलूकी की यह घटना नौ फरवरी को हुई थी. वीडियो वायरल होने के बाद 15 फरवरी को पुलिस ने आरोपी ससुर, जेठ और देवर के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है.

गर्भवती महिला गुना के बांसखेड़ी गांव की रहने वाली थी. पीड़िता ने बताया, ‘दो महीने पहले पति मुझे सांगई गांव में डेमा (जिसके घर महिला रह रही थी) के घर छोड़कर इंदौर चला गया. पति ने जाते वक्त कहा था कि अब मैं तुम्हें नहीं रख सकता, तुम डेमा के साथ ही रहो. बाद में मेरे ससुर, जेठ कुमार सिंह, केपी सिंह और रतन आए और घर चलने के लिए कहा. जब मैंने मना किया, तो मुझे पीटने लगे. मेरे कंधे पर गांव के एक लड़के को बैठा दिया और सांगई से बांसखेड़ी ससुराल तक तीन किलोमीटर तक नंगे पैर ले गए.’

उन्होंने कहा, ‘मेरे पेट में पांच महीने का गर्भ है. फिर भी ससुर और जेठ मुझे घसीटते रहे. डंडे, पत्थर, बल्ले से पैरों पर मारते रहे. इस दौरान पति ने फोन कर अपने परिवार वालों से मुझे छोड़ने के लिए भी कहा, लेकिन उसकी भी किसी ने नहीं सुनी.’

गुना एसपी ने कहा कि गुना में गांव वालों के सामने एक पुरुष का एक महिला के कंधे पर सवार होकर जुलूस निकालने का वीडियो वायरल होने के बाद गिरफ्तारियां हुई हैं.

एनडीटीवी के मुताबिक, सिरसी थाना प्रभारी राकेश शर्मा ने बताया कि मामले में मारपीट की धाराओं के तहत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और चारों लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं.