राजनीति

केरल: मेट्रो मैन के नाम से मशहूर ई. श्रीधरन भाजपा में शामिल हुए

ई. श्रीधरन के भाजपा में शामिल होने की जानकारी केरल भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन ने दी. उन्होंने कहा कि मेट्रो मैन जैसे लोग मज़बूती से भरोसा करते हैं कि केवल भाजपा ही हमारे राज्य का विकास कर सकती है.

ई. श्रीधरन. (फोटो साभार: ट्विटर)

ई. श्रीधरन. (फोटो साभार: ट्विटर)

मलप्पुरम: ‘मेट्रो मैन’ के नाम से जाने जाने वाले ई. श्रीधरन बृहस्पतिवार को औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गए. भाजपा नेताओं ने यह जानकारी दी.

पार्टी नेताओं ने कहा कि केरल के मलप्पुरम जिले के चांगरामकुलम में आयोजित एक बैठक में श्रीधरन भाजपा में शामिल हुए. केरल भाजपा प्रमुख के. सुरेंद्रन की अगुवाई में बृहस्पतिवार रात को ‘विजय यात्रा’ पहुंचने के बाद यह बैठक आयोजित की गई थी.

सुरेंद्रन ने श्रीधरन का माला पहनाकर स्वागत किया. केंद्रीय मंत्री आरके सिंह की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली. इस दौरान बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता मौजूद थे.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्रीधरन ने कहा कि यह उनके जीवन के सबसे महान क्षणों में से एक है.

ई. श्रीधरन के भाजपा में शामिल होने की जानकारी केरल भाजपा प्रमुख के. सुरेंद्रन ने ट्वीट कर दिया.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘पद्म विभूषण ई. श्रीधरन जी ने केंद्रीय मंत्री आरके सिंह की मौजूदगी में ऐतिहासिक केरल विजय यात्रा के दौरान औपचारिक तौर पर भाजपा में शामिल हो गए. मेट्रो मैन जैसे लोग मजबूती से भरोसा करते हैं कि केवल भाजपा ही हमारे राज्य का विकास कर सकती है.’

‘मेट्रो मैन’ के नाम से मशहूर श्रीधरन ने पिछले हफ्ते ही भाजपा में शामिल होने के अपने फैसले की घोषणा की थी.

उन्होंने यह भी कहा है कि वह केरल विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, जिसके अप्रैल-मई में होने की संभावना है. श्रीधरन ने यहां तक कहा था कि वह केरल में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बनने के लिए भी तैयार हैं.

उन्होंने कहा था कि अगर पार्टी चाहेगी तो वह विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और पार्टी कहेगी तो मुख्यमंत्री का पद भी संभाल सकते हैं.

श्रीधरन ने कहा था कि वह भाजपा में इसलिए शामिल हो रहे हैं, क्योंकि सत्तारूढ़ सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) और कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) केरल में कोई ठोस प्रगति नहीं ला सके हैं.

बता दें कि दिल्ली से लेकर कोच्चि तक मेट्रो सेवा को देश से जोड़ने में श्रीधरन का अहम योगदान है. मेट्रो जैसे परिवहन की व्यवस्था में अहम योगदान के चलते श्रीधरन को पद्मश्री और पद्मभूषण से सम्मानित किया जा चुका है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)