भारत

दिल्ली: नेशनल बुक ट्रस्ट के संपादक के ख़िलाफ़ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज

पुलिस ने बताया कि नेशनल बुक ट्रस्ट के मलयालम विभाग के एक संपादक के ख़िलाफ़ एक महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि संपादक से कथित यौन उत्पीड़न मामले में पूछताछ की गई है, लेकिन उन्हें गिरफ़्तार नहीं किया गया है.

(प्रतीकात्मक फोटो: पीटीआई)

(प्रतीकात्मक फोटो: पीटीआई)

नई दिल्ली: बीते फरवरी माह में दिल्ली के वसंत कुंज में एक महिला द्वारा शिकायत किए जाने के बाद पुलिस ने राष्ट्रीय पुस्तक न्यास यानी नेशनल बुक ट्रस्ट (एनबीटी) के मलयालम विभाग के संपादक रुबिन डी. क्रूज के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया है.

एक अधिकारी के अनुसार, महिला ने संपादक रुबिन डी. क्रूज के खिलाफ दो फरवरी को वसंत कुंज (उत्तर) पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया था.

घटना के संबंध में प्रतिक्रिया के लिए डी. क्रूज उपलब्ध नहीं थे.

पुलिस ने बताया कि घटना पिछले साल अक्टूबर में हुई थी, जब महिला दिल्ली में रहने का स्थान ढूंढ रही थी.

अधिकारी के अनुसार, डी. क्रूज ने महिला को वसंत कुंज स्थित अपने कार्यालय बुलाया और उसका यौन शोषण किया.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, डीसीपी (दक्षिण पश्चिम), इंगित प्रताप सिंह ने कहा, ‘मामले की जांच की जा रही है. आरोपी से पूछताछ की गई है और कानूनी कार्रवाई की जाएगी.’

महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि वह रुबिन को दोस्तों के माध्यम से जानती हैं. वह दिल्ली में जब किराये के मकान की तलाश कर रही थी तो पिछले साल दो अक्टूबर को रुबिन ने अपने घर बुलाया था. उन्होंने आरोप लगाया कि इस दौरान रुबिन ने उनका यौन शोषण किया.

डीसीपी ने बताया कि डी. क्रूज से कथित यौन उत्पीड़न मामले में पूछताछ की गई है, लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है. उन्होंने कहा, ‘हम कुछ दिनों में इस मामले में चार्जशीट पेश करेंगे.’

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)