भारत

महाराष्ट्र: चोर होने के शक में व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, चार गिरफ़्तार

महाराष्ट्र में ठाणे ज़िले के इंदिरा नगर इलाके का मामला. पुलिस ने बताया कि घटना से कुछ घंटों पहले आरोपियों ने इलाके में मोबाइल फोन चोरी करने के आरोप में एक और व्यक्ति को पकड़ा था और उसे पुलिस के हवाले कर दिया था.

(प्रतीकात्मक फोटोः रॉयटर्स)

(प्रतीकात्मक फोटोः रॉयटर्स)

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे में चोर होने के शक में 24 वर्षीय एक व्यक्ति पीट-पीटकर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है. पुलिस ने हत्या करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को नवघर पुलिस को एक अज्ञात शव के बारे में सूचना मिली थी. शव भायंदर में इंदिरा नगर इलाके में जमीन पर पड़ा था और उस पर चोट के कई निशान थे.

मीरा-भायंदर वसई-विरार के पुलिस उपायुक्त (जोन-1) अमित काले ने रविवार शाम को पत्रकारों को बताया कि पुलिस घटनास्थल पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा.

उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान मुंबई के सूरजबन सोनी के रूप में हुई है और पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया है.

अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच में खुलासा हुआ कि पीड़ित शनिवार तड़के इलाके में घूम रहा था.

उन्होंने बताया कि कुछ लोगों ने चोर समझकर उन्हें पकड़ लिया और उनकी बुरी तरह पिटाई की, जिससे उनकी मौत हो गई.

काले ने बताया कि इस संबंध में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि पीड़ित वहां क्यों गया था.

उन्होंने बताया कि घटना से कुछ घंटों पहले आरोपियों ने इलाके में मोबाइल फोन चोरी के आरोप में एक और व्यक्ति को पकड़ा था और उसे पुलिस के हवाले कर दिया था.