भारत

अन्नाद्रमुक के दोनों धड़ों का विलय, बागी नेता पनीरसेल्वम बने तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीसामी ने कहा कि पनीरसेल्वम अन्नाद्रमुक के समन्वयक होंगे जबकि वह ख़ुद संयुक्त समन्वयक की ज़िम्मेदारी निभाएंगे.

New Delhi: Chief Minister of Tamil Nadu O. Panneerselvam brief the Media after meeting with Prime Minister Narendra Modi, at Tamilnadu Bhawan in New Delhi on Thursday. PTI Photo by Atul Yadav (PTI1_19_2017_000058B)

बागी नेता पनीरसेल्वम तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री बने. (फाइल फोटो: पीटीआई)

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीसामी और बागी नेता ओ. पनीरसेल्वम के नेतृत्व वाले अन्नाद्रमुक के परस्पर विरोधी धड़े सोमवार को एक साथ आ गए. करीब छह महीने पहले पार्टी के दोनों नेताओं ने अपना-अपना धड़ा बना लिया था. पनीरसेल्वम ने सोमवार की शाम उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले ली. उन्हें वित्त मंत्रालय और शहरी विकास मंत्रालय सौंपा गया है.

के पलानीसामी और ओ. पनीरसेल्वम ने दोनों धड़ों के औपचारिक विलय को महत्वपूर्ण बनाते हुए यहां पार्टी मुख्यालय में मुस्कुराते हुए हाथ मिलाया. पलानीसामी ने कहा कि पनीरसेल्वम अन्नाद्रमुक के समन्वयक होंगे जबकि वह खुद संयुक्त समन्वयक की जिम्मेदारी निभाएंगे.

पनीरसेल्वम ने कहा, ‘मेरे दिल का बोझा उतर गया. कोई हमें अलग नहीं कर सकता, हम अम्मा दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता के बच्चे हैं, हम भाई हैं.’

उन्होंने कहा कि विलय न सिर्फ तमिलनाडु के लोगों की बल्कि 1.5 करोड़ अन्नाद्रमुक कार्यकर्ताओं की भी इच्छा थी. भीड़ भरे समारोह में तालियों की तेज गड़गड़ाहट के बीच मुख्यमंत्री के पलानीसामी ने विलय में मदद के लिये पनीरसेल्वम की सराहना की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके ओ पनीरसेल्वम और दूसरे नेताओं को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि आने वाले वर्षों में तमिलनाडु प्रगति की नई उंचाई छुएगा.