कर्नाटक: मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा आठ माह में दूसरी बार कोरोना वायरस से संक्रमित हुए

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इससे पहले पिछले साल अगस्त माह में भी वह कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे. उन्होंने 12 मार्च को कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली थी.

/
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा. (फोटो: पीटीआई)

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इससे पहले पिछले साल अगस्त माह में भी वह कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे. उन्होंने 12 मार्च को कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली थी.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा. (फोटो: पीटीआई)
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा. (फोटो: पीटीआई)

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा आठ महीने में दूसरी बार कोविड-19 की चपेट में आ गए हैं. शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

येदियुरप्पा (78) को इससे पहले दो अगस्त, 2020 को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

शुक्रवार को उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘हल्के बुखार के बाद आज (शुक्रवार) मेरी कोविड-19 की रिपोर्ट में संक्रमण का पता चला है. मैं ठीक हूं, लेकिन डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं.’

मुख्यमंत्री ने हाल में अपने संपर्क में आए सभी लोगों से ध्यान रखने और पृथकवास में जाने को कहा.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘मुख्यमंत्री को बुखार की शिकायत थी तो वह सामान्य जांच के लिए रमैया अस्पताल गए थे, जहां उनकी कोविड जांच की गई. उनकी रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद अब उन्हें मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.’

अस्पताल ने कहा कि मुख्यमंत्री को शुक्रवार दोपहर बाद मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनकी स्थिति स्थिर है.

इसने एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री के उपचार के लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम गठित की गई है और उनका श्वसन संबंधी उपचार किया जा रहा है.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक 15 अप्रैल को कमजोरी और थकान महसूस होने के बाद येदियुरप्पा को भाजपा उम्मीदवार के लिए अपने रोड शो में कटौती करनी पड़ी थी.

उसके बाद शुक्रवार की सुबह कोविड-19 स्थिति का आकलन करने के लिए मुख्यमंत्री ने बेंगलुरु में अधिकारियों के साथ बैठक की थी और बाद में सरकार ने क्या-क्या उपाय किए हैं, इसकी जानकारी भी दी थी.

उसके कुछ घंटे बाद येदियुरप्पा ने की घोषणा की कि उन्होंने रमैया मेमोरियल अस्पताल में फेफड़ों का सीटी स्कैन कराया है और कोविड-19 पॉजिटिव आया है.

इससे पहले पिछले साल अगस्त माह में भी बीएस येदियुरप्पा कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद नौ दिन तक मणिपाल अस्पताल में भर्ती रहे थे.

उन्होंने 12 मार्च को कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली थी. उन्हें भारत बायोटेक का ‘कोवैक्सीन’ टीका लगाया गया था.

(समाचार एंजेसी भाषा से इनपुट के साथ)

pkv games bandarqq dominoqq