भारत

महाराष्ट्र: रत्नागिरि की रसायन कंपनी में आग लगने से तीन की मौत, आठ घायल

घटना रत्नागिरि ज़िले की है, जहां रविवार सुबह एक रसायन कंपनी में रविवार आग लग गई. पुलिस ने बताया कि इकाई में विस्फोट होने के बाद आग लगने का संदेह है. सही कारण का पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

(प्रतीकात्मक फोटो: पीटीआई)

(प्रतीकात्मक फोटो: पीटीआई)

मुंबई: महाराष्ट्र के रत्नागिरि जिले में रविवार सुबह एक रसायन कंपनी में आग लगने से तीन व्यक्तियों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए. यह जानकारी पुलिस ने दी.

रत्नागिरि पुलिस नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया यह घटना सुबह करीब 9.30 बजे खेड़ तालुका में लोते एमआईडीसी (महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम) क्षेत्र स्थित इकाई में हुई.

उन्होंने कहा कि संदेह है कि इकाई में विस्फोट होने के बाद आग लगी. उन्होंने कहा कि पुलिस आग लगने के सही कारण का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

उन्होंने कहा, ‘तीन व्यक्ति जो कंपनी के अंदर थे, उनकी मौके पर ही मौत हो गई जबकि आठ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए.’

मृतकों की पहचान विलास कदम (36), सचिन तरवर (22) और मंगेश जामकर (22) के रूप में हुई है.

अधिकारी ने कहा कि घायल व्यक्तियों को चिपलून के एक सरकारी अस्पताल और आसपास स्थित अन्य चिकित्सा इकाइयों में भर्ती कराया गया है.

आग लगने की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग और स्थानीय पुलिस के जवान घटनास्थल पर पहुंचे. अधिकारी ने बताया कि लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

इससे पहले बीते मार्च महीने में रत्नागिरी के एमआईडीसी में एक रासायनिक कंपनी में एक बड़ा विस्फोट हुआ था जिसमें 4 श्रमिक मारे गए थे और तीन अन्य घायल हो गए थे.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)