कोविड-19

पुणे: कोविड-19 से मरीज़ की मौत, भीड़ ने अस्पताल में तोड़फोड़ की, कर्मचारियों को पीटा

महाराष्ट्र में पुणे शहर के पिम्परी चिंचवाड इलाके का मामला. पुलिस ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और हमलावर भीड़ में से छह लोगों की पहचान कर ली गई है. अभी तक कोई गिरफ़्तारी नहीं हुई है.

(प्रतीकात्मक फोटो: पीटीआई)

(प्रतीकात्मक फोटो: पीटीआई)

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे शहर के पिम्परी चिंचवाड इलाके में कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज की मौत होने के बाद उसके परिजनों ने कथित रूप से अस्पताल में तोड़फोड़ की और कर्मचारियों को पीटा. पुलिस ने मंगलवार को बताया कि इस संबंध में 10-12 लोगों के समूह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

अधिकारी ने बताया कि घटना सोमवार दोपहर देहू रोड इलाके में स्थित कंटोन्मेंट अस्पताल की है.

देहू रोड थाने के उपनिरीक्षक प्रसाद गोवाले ने बताया, ‘कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद 28 वर्षीय युवक को 16 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसके शरीर में ऑक्सीजन का स्तर 87 प्रतिशत था और अस्पताल के कर्मचारियों ने युवक के परिजनों से उसे सरकारी यशवंतराव चह्वाण मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराने को कहा.’

उन्होंने बताया, ‘युवक के परिजन उसे सरकारी अस्पताल ले गए थे, लेकिन संभवत: वहां भीड़ ज्यादा होने के कारण उसे वापस घर ले गए. सोमवार को युवक की हालत बिगड़ने पर उसे फिर से कंटोन्मेंट अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इस बार उसके शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा महज 37 प्रतिशत थी, और उसकी तुरंत मौत हो गई.’

उन्होंने बताया कि युवक की मौत के बाद करीब 20-25 लोगों की भीड़ अस्पताल पहुंची और मृतक के रिश्तेदार के नेतृत्व में करीब 10-12 लोगों ने अस्पताल के एक कमरे में तोड़फोड़ की और वहां मौजूद कर्मचारियों को पीटा.

गोवाले ने बताया, ‘मामला दर्ज कर लिया गया है और भीड़ में से छह लोगों की पहचान कर ली गई है. अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. मामले की जांच चल रही है.’

मंगलवार शाम को एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि पुणे जिले में बीते 24 घंटे के दौरान 10,393 नए मामले दर्ज किए गए है, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 742,451 हो गई है.

महाराष्ट्र में पुणे शहर और जिला सबसे बुरी तरह से प्रभावित जगहों में से एक है. इसके अलावा 112 लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या बढ़कर 11,647 हो गई है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)