कोविड-19

मध्य प्रदेश: कोविड-19 से पति की मौत से दुखी पत्नी ने कथित तौर पर अस्पताल से कूदकर जान दी

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर का मामला. देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच इस महामारी के कारण अपनों को खो देने के बाद उनके सगे-संबंधियों की आत्महत्या के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.

(प्रतीकात्मक फोटो: रॉयटर्स)

(प्रतीकात्मक फोटो: रॉयटर्स)

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में कोविड-19 से पति की मौत से दुखी एक महिला ने शनिवार देर शाम एक निजी अस्पताल से कथित तौर पर कूदकर आत्महत्या कर ली.

इंदौर के तुकोगंज पुलिस थाने के प्रभारी कमलेश शर्मा ने बताया कि नौ मंजिला शैल्बी अस्पताल की पांचवीं या इससे ऊपर की मंजिल से खुशबू जैन (37 वर्ष) ने छलांग लगा दी, जिससे उनकी मौत हो गई.

शर्मा ने बताया कि खुशबू के पति राहुल जैन (43 वर्ष) कोरोना वायरस संक्रमण के चलते इस निजी अस्पताल में 24 अप्रैल से भर्ती थे. उनकी शनिवार को मौत हो गई.

उन्होंने कहा, ‘अपने पति की मौत की जानकारी मिलने पर खुशबू ने सदमे में अस्पताल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली.’

थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

देश में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच अपनों को खो देने के बाद उनके सगे-संबंधियों की आत्महत्या के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.

इससे पहले बीते सात मई को गुजरात के द्वारका शहर में कोविड-19 से एक व्यक्ति की मौत होने के बाद उसकी बुजुर्ग पत्नी ने अपने दो बेटों के साथ कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी.

साधनाबेन जैन (57 वर्ष) और उनके बेटों कमलेश (35 वर्ष) और दुर्गेश (27 वर्ष) के शव देवभूमि-द्वारका जिले के द्वारका शहर में उनके किराये के घर में मिले थे.

बीते दो मई को राजस्थान के कोटा शहर में कोरोना वायरस से संक्रमित बुजुर्ग दंपति ने कथित रूप से चलती ट्रेन के सामने कूद कर सिर्फ इसलिए आत्महत्या कर ली, क्योंकि उन्हें डर था कि उनसे यह संक्रमण उनके पोते और बहू को फैल सकता है.

बीते 21 अप्रैल को मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में एक महिला ने कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अपनी मां की मौत से दुखी होकर कथित रूप से चौथी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी.

इसी तरह मध्य प्रदेश के देवास में छह दिन के अंदर कोरोना वायरस से 75 वर्षीय एक महिला एवं उसके दो बेटों सहित एक परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई. इससे दुखी होकर इस महिला की छोटी बहू ने बीते 21 अप्रैल को कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)