भारत

राजस्थान: जमानत पर छूटे बलात्कार के आरोपी ने पीड़िता की हत्या की

राजस्थान के सिरोही ज़िले का मामला है. पीड़िता ने पिछले साल नवंबर में आरोपी के ख़िलाफ़ बलात्कार का मामला दर्ज करवाया था. अप्रैल में ज़मानत पर छूटने के बाद से आरोपी पीड़िता पर मुक़दमा वापस लेने का दबाव बना रहा था.

(प्रतीकात्मक तस्वीर: पीटीआई)

(प्रतीकात्मक तस्वीर: पीटीआई)

जोधपुर: राजस्थान के सिरोही जिले में सोमवार को पुलिस ने बलात्कार मामले में जमानत पर छूटे व्यक्ति को पीड़िता की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. आरोपी ने पिछले साल कथित तौर पर महिला के साथ बलात्कार किया था. पुलिस ने यह जानकारी दी.

अतिरिक्त महानिदेशक (अपराध) रवि प्रकाश मेहरदा ने कहा कि आरोपी बलात्कार मामले में जमानत पर बाहर आने के बाद से ही पीड़िता पर शिकायत वापस लेने का दबाव डाल रहा था और आरोपी ने बीते 12 जून की रात को जिले के नगानी गांव स्थित पीड़िता के घर में चाकू से वार कर उसकी हत्या कर दी.

उन्होंने आरोपी नेतराम को सोमवार सुबह गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की.

अधिकारी ने कहा, ‘आरोपी ने पीड़िता का बलात्कार किया और उसके खिलाफ नवंबर 2020 में मुकदमा दर्ज किया गया था. गिरफ्तारी के बाद से वह करीब छह महीने से जेल में था.’

पीड़िता आरोपी के पड़ोस में रहती थी और गांव की आंगनवाड़ी में कार्य करती थी. पीड़िता के पति की मौत के बाद नेतराम ने मदद का बहाना बनाकर कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया था.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी नेतराम अप्रैल में जमानत पर छूटने के बाद से ही पीड़िता पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहा था, लेकिन महिला उनके कॉल का जवाब नहीं दे रही थी. इससे नाराज नेतराम ने पीड़िता की उस समय चाकू मारकर हत्या कर दी, जब वह घर में सो रही थी. इस हमले के दौरान घर में मौजूद पीड़िता की छोटी बहन भी घायल हो गई.