भारत

‘कांग्रेस ने वीआईपी सूची में वाड्रा को जोड़ा, भाजपा ने राम रहीम को’

बलात्कार मामले में दोषी पाए गए राम रहीम को एयरपोर्ट वीआईपी लाउंज में मिलने वाली सुविधा को उड्डयन मंत्रालय ने वापस ले लिया है.

Gurmeet Ram Rahim Robert Vadra Facebook

गुरमीत राम रहीम और रॉबर्ट वाड्रा. (फोटो साभार: फेसबुक)

उड्डयन मंत्रालय ने बलात्कार मामले में दोषी डेरा सच्चा सौदा के मुखिया गुरमीत राम रहीम को एयरपोर्ट पर मिलने वाली वीआईपी रिजर्व लाउंज की सुविधा हटा ली है. सरकार ने आदेश दिया है कि बलात्कार के मामले में सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम सिंह का नाम उन गणमान्य लोगों की सूची से हटाया जाए जिन्हें हवाई अड्डों पर वीआईपी लाउंज का इस्तेमाल करने की अनुमति है.

सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने एक ट्वीट कर बताया है कि मौजूदा मोदी सरकार ने 51 लोगों की सूची में गुरमीत रामरहीम का नाम भी रखा है, जिन्हें एयरपोर्ट पर वीआईपी रिजर्व लाउंज की सुविधा मिली हुई थी.

भूषण ने एक और ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने वीआईपी की सूची में वाड्रा का नाम जोड़ा तो भाजपा ने बलात्कारी बाबा गुरमीत रामरहीम का नाम.

सीबीआई अदालत ने पिछले सप्ताह डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को बलात्कार के दो अलग-अलग मामलों में से प्रत्येक में 10-10 साल के कारावास की सजा सुनाई थी. इस तरह उन्हें 20 साल के कारावास की सजा काटनी होगी.

नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा एक सितंबर को भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के अध्यक्ष को लिखे गए पत्र में कहा गया, डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को हवाई अड्डों पर रिजर्व लाउंज के इस्तेमाल की अनुमति तत्काल प्रभाव से वापस लेने का फैसला किया गया है. हवाई अड्डों पर रिजर्व लाउंज के इस्तेमाल की अनुमति देना मंत्रालय के दायरे में आता है. समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, हालांकि, फिलहाल इस बात का पता नहीं है कि गुरमीत सिंह को कब यह सुविधा दी गई.

एएआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशकों के साथ-साथ हवाई अड्डा निदेशकों को निर्देश दिया गया है कि वे आदेश का पालन करें.