ट्विटर पर मोदी जिन्हें फॉलो करते हैं वो लोग गौरी लंकेश की हत्या का ‘जश्न’ मना रहे हैं

हिंदुत्ववादी सांप्रदायिक राजनीति की कट्टर विरोधी गौरी लंकेश कर्नाटक से निकलने वाली साप्ताहिक पत्रिका ‘गौरी लंकेश पत्रिके’ की संपादक थीं.

/

हिंदुत्ववादी सांप्रदायिक राजनीति की कट्टर विरोधी गौरी लंकेश कर्नाटक से निकलने वाली साप्ताहिक पत्रिका ‘गौरी लंकेश पत्रिके’ की संपादक थीं.

Gauri-Lankesh-2
(गौरी लंकेश. फोटो क्रेडिट: फेसबुक)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर काफी लोकप्रिय है. मोदी को ट्विटर पर फॉलो करने वालों की संख्या करोड़ों में हैं तो प्रधानमंत्री खुद कुल 1779 लोगों को फॉलो करते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिन ट्विटर अकाउंट को फॉलो करते हैं उनमें से कुछ लोग वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या पर बेहद आपत्तिजनक ट्वीट कर रहे हैं. गौरतलब है कि दक्षिणपंथियों की आलोचक रही गौरी लंकेश की मंगलवार शाम बेंगलुरु में गोली मारकर हत्या कर दी गई है.

आॅल्ट न्यूज़ के अनुसार, आशीष मिश्र की ट्विटर प्रोफाइल पिक्चर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस के साथ है. उनके ट्विटर अकाउंट को प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, विजय गोयल फॉलो करते हैं. गौरी की हत्या के बाद आशीष ट्विटर पर लिखते हैं, ‘बुरहान वानी के बाद गौरी लंकेश को भी मार दिया गया. यह कितना दुखद है.’ एक और ट्वीट में आशीष लिखते हैं, ‘हमे चाहिए आजादी जिहादियों से, जय श्री राम, जय श्री राम.’

Gauri-Lankesh7

एक अन्य ट्वीट में आशीष गौरी की हत्या से संबंधित बेंगलुरु टाइम्स की खबर को ‘जैसे करनी, वैसी भरनी’ कमेंट लिखकर रिट्वीट करते हैं. आशीष ने अपने ट्विटर बायो में खुद को राजनीतिक रणनीतिकार, कार्टूनिस्ट, हिंदू और टीम पीएम मोदी का सदस्य बताया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा फॉलो किए जाने वाला एक दूसरा अकाउंट निखिल दधीच का है. निखिल ने ट्वीट किया, ‘एक कुतिया कुत्ते की मौत क्या मरी सारे पिल्ले एक सुर में बिलबिला रहे है. ?? ’

Gauri-Lankesh6

वहीं, रिप्लाई में उन्होंने लिखा है, ‘अब ये कौन कह रहा है किसी शिष्य ने गुरु दक्षिणा में #GauriLankesh को वही दे दिया जिसकी शिक्षा वामपंथी अपने शिष्यों को देते है?’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा फॉलो किए जाने वाला एक अन्य ट्विटर अकाउंट रीता का है. रीता ने अपने बायों में खुद को आॅल इंडिया रेडियो की पूर्व प्रस्तोता और राष्ट्रवादी बताया है.

Gauri-Lankesh5

वो ट्वीट करती हैं, ‘वे जो गौरी लंकेश को नहीं जानते हैं, उनके लिए एक संक्षिप्त परिचय-वामपंथी, नक्सलियों से सहानभूति रखने वाली, हिंदू विरोधी और व्यवस्था विरोधी.’

Gauri-Lankesh4

आॅक्सोमिया जियोरी नाम के एक और ट्विटर अकाउंट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फॉलो करते हैं. गौरी लंकेश की हत्या के बाद जियोरी ट्वीट करती है, ‘भगवान ने पास भारत तेरे टुकड़े होंगे समूह के लिए कुछ अलग प्लान है.’ इसके साथ वो गौरी लंकेश और जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और उमर खालिद की फोटो पोस्ट की है.

(सभी स्क्रीनशॉट आॅल्ट न्यूज़ से साभार)