भारत

गौरी लंकेश के बाद बिहार में पत्रकार को गोली मारी

अरवल ज़िले का मामला. पुलिस ने बाइक सवार दो हमलावरों में से एक को गिरफ्तार कर लिया है.

(फोटो साभार: गूगल मैप्स)

(फोटो साभार: गूगल मैप्स)

गौरी लंकेश की हत्या के बाद बिहार के अरवल जिले में एक पत्रकार को गोली मार दी गई. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. समाचार एजेंसी एनएनआई के मुताबिक पंकज मिश्रा नाम के ये पत्रकार राष्ट्रीय सहारा अख़बार से जुड़े हुए थे.

जिस समय उन पर हमला हुआ वह बैंक से एक लाख रुपये लेकर निकल रहे थे. रास्ते में दो बाइक सवार बदमाशों ने उन पर गोली चलाई और रुपये लेकर फरार हो गए.

अरवल के एपी दिलीप कुमार ने बताया कि दोनों हमलावर पंकज मिश्रा के गांव के ही हैं. एनडीटीवी इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने दोनों हमलावरों की पहचान कर ली है. इनमें से एक का नाम अंबिका महतो और दूसरे का नाम कुंदन है. पुलिस का मानना है कि घटना के पीछे लूटपाट भी कारण हो सकता है.

रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने कुंदन को गिरफ्तार कर लिया है. पत्रकार पंकज मिश्रा के अनुसार दोनों कुर्था विधानसभा सीट से जदयू के विधायक सत्यदेव सिंह के करीबी है.

एनडीटीवी इंडिया के अनुसार, पंकज ने आरोप लगाया है कि उन्होंने कुंदन के ख़िलाफ़ अख़बार में कई रिपोर्ट प्रकाशित कर चुके हैं इस वजह से उन्हें निशाना बनाया है.

इससे पहले बिहार के सिवान ज़िले में कार्यरत हिंदुस्तान अख़बार के पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में बाहुबली मोहम्मद शहाबुद्दीन मुख्य आरोपी हैं.