भाजपा सभी चुनाव जीत रही है, यही प्रमाण है कि देश में अच्छे दिन आ गए हैं: अमित शाह

ओडिशा में पार्टी को मज़बूत बनाने में लगे भाजपा अध्यक्ष बोले, 2014 के बाद कई राज्यों में मिले शानदार जनादेश दर्शाते हैं कि लोग देश के विकास से प्रभावित हैं.

/
PTI9_7_2017_000051B

ओडिशा में पार्टी को मज़बूत बनाने में लगे भाजपा अध्यक्ष बोले, 2014 के बाद कई राज्यों में मिले शानदार जनादेश दर्शाते हैं कि लोग देश के विकास से प्रभावित हैं.

PTI9_7_2017_000051B
ओडिशा में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह. (फोटो: पीटीआई)

भुवनेश्वर: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि पार्टी ने जो अच्छे दिन का वादा किया था, वे आ गए हैं और 2014 से कई राज्यों में विधानसभा चुनावों में मिले शानदार जनादेश दर्शाते हैं कि तेज गति से देश के विकास से लोग प्रभावित हैं.

शाह ने ओडिशा की तीन दिवसीय यात्रा के दूसरे दिन यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘अच्छे दिन आ गए हैं और कई लोग इसे महसूस कर सकते हैं. भाजपा 2014 में केंद्र की सत्ता में आई थी और उसके बाद वह सभी चुनावों में विजयी रही है. कई राज्यों में लोगों ने उसे विधानसभा चुनावों में शानदार जनादेश दिया है.’

उन्होंने कहा कि लोगों के जनादेश से बड़ा कोई प्रमाण पत्र नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर, असम, हरियाणा, झारखंड, जम्मू कश्मीर और महाराष्ट्र में पार्टी की जीत साबित करती है कि लोग अच्छे दिन महसूस कर रहे हैं.

शाह ने कहा कि ग्रामीण विद्युतीकरण अभियान, वन रैंक वन पेंशन योजना, मुद्रा बैंक, शौचालय, उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त एलपीजी के करोड़ों लाभार्थी अच्छे दिन को महसूस कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि सातवें वेतन आयोग से भी कइयों को फायदा हुआ. लोगों ने महसूस किया कि अच्छे दिन आ गए हैं क्योंकि प्रभावी तरीके से नियंत्रित मुद्रास्फीति से उन्हें खासी राहत मिली है.

काले धन का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने बिना हिसाब के पैसे और धन रखने वालों पर शिकंजा कसा है तथा दो लाख से ज्यादा फर्जी कंपनियों का पंजीयन रद्द किया गया है. साथ ही 51 लाख नए करदाता दायरे में आए हैं.

काला धन के पैदा होने और उसके हस्तांतरण पर काबू के लिए ठोस कदम उठाए गए हैं और मारीशस, साइप्रस तथा सिंगापुर जैसे देशों के साथ संधियों के संबंध में आवश्यक कदम उठाए गए हैं.

गौरतलब है कि लोकसभा के साथ ही ओडिशा में विधानसभा का चुनाव होना है. अमित शाह ओडिशा के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. अमित शाह दक्षिण और पूर्व के राज्यों में तेजी से भाजपा का जनाधार बढ़ाने की कोशिश में हैं. फिलहाल वे 110 दिनों के प्रवास पर हैं, जिसके तहत राज्यों में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से लेकर विभिन्न तबके के पहुंचने की योजना है. पिछले छह महीने में यह तीसरी बार है जब अमित शाह ओडिशा के दौरे पर हैं.

‘ओडिशा में भाजपा दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी’

भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया कि ओडिशा में भाजपा 120 सीटें जीत कर दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी. प्रदेश की बीजद सरकार पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि भाजपा ओडिशा में व्याप्त भ्रष्टाचार और राज्य में विकास की धीमी गति को लेकर चिंतित है, यदि बीजद सरकार राज्य का विकास नहीं कर सकती तो उसे सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है.

शाह ने आरोप लगाया कि ओडिशा की बीजद सरकार अपना चौथा कार्यकाल पूरा कर रही है, इन 20 सालों में देश के बाकी हिस्से में जो विकास हुआ है, उसकी तुलना में ज्यादा संसाधन होने के बावजूद ओडिशा का विकास अवरुद्ध है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)