भारत

यूपी भाजयुमो के नवनियुक्त प्रदेश मंत्री हिस्ट्रीशीटर, हत्या सहित 16 मामले दर्ज: पुलिस

यूपी पुलिस ने बताया है कि भाजयुमो की उत्तर प्रदेश इकाई के नवनियुक्त सचिव अरविंद राज त्रिपाठी के ख़िलाफ़ कुछ मामलों में यूपी गुंडा एक्ट और गैंगस्टर्स एक्ट के तहत भी आरोप हैं. वहीं पार्टी का कहना है कि त्रिपाठी के ख़िलाफ़ सिर्फ एक ही मामला लंबित है.

अरविंद राज त्रिपाठी (फोटो साभारः फेसबुक)

कानपुरः उत्तर प्रदेश की कानपुर पुलिस ने मंगलवार को कहा कि भाजपा की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) की उत्तर प्रदेश इकाई के नवनियुक्त प्रदेश मंत्री अरविंद राज त्रिपाठी के खिलाफ जिले में हत्या सहित 16 आपराधिक मामले दर्ज हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस का कहना है कि भाजयुमो की उत्तर प्रदेश इकाई के नवनियुक्त सचिव अरविंद राज त्रिपाठी के खिलाफ दर्ज मामलों पर जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं.

वहीं, भाजपा का कहना है कि त्रिपाठी के खिलाफ सिर्फ एक मामला ही लंबित है.

कानपुर के काकादेव पुलिस स्टेशन के एसएचओ कुंज बिहारी मिश्रा ने पुष्टि की है कि पुलिस के रिकॉर्ड के मुताबिक हिस्ट्रीशीटर त्रिपाठी के खिलाफ 2013 में हिस्ट्रीशीट खोली गई थी.

उन्होंने बताया कि त्रिपाठी के खिलाफ जिले के विभिन्न पुलिस थानों में मामले दर्ज हैं. एसएचओ के मुताबिक, ‘कुछ मामलों में उन पर यूपी गुंडा एक्ट और गैंगस्टर्स एक्ट के तहत भी आरोप लगाए गए हैं.’

मिश्रा ने कहा कि पुलिस विभिन्न अदालतों से उनके खिलाफ दर्ज मामलों की मौजूदा स्थिति की जानकारी इकट्ठा कर रही है.

बता दें कि त्रिपाठी पर हाल ही में पुलिसकर्मी से अभद्रता करने और सरकारी काम में बाधा डालने का केस भी दर्ज हुआ है.

हालांकि, भाजपा की राज्य इकाई के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी का कहना है कि अरविंद राज त्रिपाठी के खिलाफ दर्ज मामले उस समय के हैं, जब वह छात्र राजनीति में थे.

उन्होंने कहा, ‘मौजूदा समय में उनके खिलाफ सिर्फ एक ही मामला लंबित है. अन्य मामलों में उन्हें बरी कर दिया गया है.’