भारत

पूर्व सीजेआई बोबडे ने नागपुर स्थित आरएसएस मुख्यालय में मोहन भागवत से मुलाकात की: रिपोर्ट

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आरएसएस के अधिकारियों ने ऐसी किसी भी मुलाकात से इनकार किया तो वहीं विश्वस्त सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की कि पूर्व सीजेआई एसए बोबडे और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बीच मुलाकात हुई है.

पूर्व सीजेआई एसए बोबडे. (फोटो: पीटीआई)

नागपुर: भारत के पूर्व चीफ जस्टिस (सीजेआई) एसए बोबडे ने बीते 31 अगस्त को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत से मुलाकात की.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, जहां आरएसएस के अधिकारियों ने ऐसी किसी भी मुलाकात से इनकार किया तो वहीं विश्वस्त सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की कि ऐसा हुआ.

सूत्रों ने कहा, यह बैठक महल इलाके में स्थित आरएसएस मुख्यालय पर शाम के 4 से 5 बजे के बीच हुई.

यह पहली बार है जब जस्टिस बोबडे ने संघ मुख्यालय में औपचारिक रूप से आरएसएस प्रमुख से मुलाकात की है. उन्होंने आरएसएस के संस्थापक केशव बलिराम हेडगेवार के पैतृक घर का भी दौरा किया.

बता दें कि जस्टिस बोबडे नागपुर से आते हैं और कई सालों तक शहर में कानून की प्रैक्टिस की है. इस साल की शुरुआत में सीजेआई के पद से सेवानिवृत्त होने के बाद वह नागपुर और दिल्ली आते-जाते रहते हैं.

वहीं, उनके पूर्ववर्ती जस्टिस रंजन गोगोई पिछले साल सेवानिवृत्त होने के तत्काल बाद राज्यसभा के लिए नामित किए गए थे जिससे काफी विवाद पैदा हुआ था. हालांकि, अभी तक जस्टिस बोबडे ऐसे किसी विवाद से दूर रहे हैं.