भारत

मोदी और योगी के ख़िलाफ़ अपशब्दों वाला वीडियो पोस्‍ट करने के आरोप में दो गिरफ़्तार

उत्तर प्रदेश के बलिया ज़िले का मामला. आरोप है कि दोनों व्यक्तियों ने बीते ट्विटर, फेसबुक और वॉट्सऐप पर बीते 23 सितंबर को एक वीडियो पोस्ट किया गया, जिसमें वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध अपशब्दों का प्रयोग करते दिखाई दे रहे हैं.

(फोटो साभार: विकिमीडिया कॉमन्स)

बलिया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध अपशब्दों से संबंधित वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर, फेसबुक और वॉट्सऐप पर पोस्ट करने के मामले में पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर शनिवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में पुलिस ने यह कार्रवाई की.

पुलिस के अनुसार, सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर, फेसबुक व वॉट्सऐप पर गत 23 सितंबर को एक वीडियो पोस्ट किया गया, जिसमें दो लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध अपशब्दों का प्रयोग करते दिखाई दे रहे हैं.

इस मामले में शुक्रवार को बलिया जिले के बांसडीह रोड थाना में थाना प्रभारी मंटू राम की तहरीर पर इसी थाना क्षेत्र के शेर (बड़की सेरिया) गांव के प्रकाश वर्मा और रमेश यादव के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता व सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में नामजद मामला दर्ज किया गया.

पुलिस ने बताया कि दोनों लोगों ने वीडियो को गत 23 सितंबर को ट्विटर, फेसबुक व वॉट्सऐप पर पोस्ट किया था. थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.