भ्रष्टाचार मामले में ओडिशा हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश गिरफ्तार

एक मेडिकल कॉलेज को नए छात्रों को प्रवेश देने से रोके जाने को कथित तौर पर रफा-​​​​दफा करने से जुड़ा मामला.

(फोटोः पीटीआई)

मेडिकल कॉलेज में प्रवेश संबंधी भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई ने पूर्व न्यायाधीश इशरत मसरूर कुद्दुसी समेत चार अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है.

Court Hammer (2)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भ्रष्टाचार के एक मामले में ओडिशा उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश इशरत मसरूर कुद्दुसी और चार अन्य को गिरफ्तार किया है. सीबीआई के सूत्रों ने यह जानकारी दी.

यह गिरफ्तारी बुधवार को आठ स्थानों पर विस्तार से छापेमारी के बाद देर रात की गई. इस दौरान ग्रेटर कैलाश में न्यायमूर्ति सेवानिवृत्ति कुद्दुसी के आवास की भी तलाशी ली गई थी. इसके अलावा भुवनेश्वर और लखनऊ में भी छापे मारे गए थे.

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि मामले में गिरफ्तार हुए अन्य व्यक्तियों में लखनऊ में एक मेडिकल कॉलेज चलाने वाले प्रसाद एजुकेशनल ट्रस्ट के बीपी यादव और पलाश यादव, एक बिचौलिया विश्वनाथ अग्रवाल और हवाला कारोबारी रामदेव सारस्वत शामिल हैं.

सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा, गिरफ्तार किए गए आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा. प्रवक्ता ने बताया था कि एक मेडिकल कॉलेज को नए छात्रों को प्रवेश देने से रोके जाने के मामले को कथित तौर पर रफा-दफा करने के लिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.