मुंबई: बुली बाई ऐप मामले की शिकायतकर्ता को फोन पर मिली धमकी, पुलिस ने जांच शुरू की

मुंबई पुलिस की साइबर शाखा के एक अधिकारी ने बताया कि कॉल करने वाले ने शिकायतकर्ता को धमकी देते हुए पूछा कि उन्होंने आरोपियों के नामों का ख़ुलासा क्यों किया और एफआईआर दर्ज क्यों करवाई.

//
बुल्ली बाई प्लेटफॉर्म का स्क्रीनशॉट. (साभार: ट्विटर)

मुंबई पुलिस की साइबर शाखा के एक अधिकारी ने बताया कि कॉल करने वाले ने शिकायतकर्ता को धमकी देते हुए पूछा कि उन्होंने आरोपियों के नामों का ख़ुलासा क्यों किया और एफआईआर दर्ज क्यों करवाई.

बुल्ली बाई प्लेटफॉर्म का स्क्रीनशॉट. (साभार: ट्विटर)

मुंबई: ‘बुली बाई’ ऐप मामले में एक शिकायतकर्ता ने मुंबई पुलिस से कहा है कि उन्हें धमकी भरे फोन कॉल आ रहे हैं. जिसके बाद पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध गैर संज्ञेय अपराध में मामला दर्ज किया है. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी.

बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में साइबर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता के अनुसार कॉल करने वाले ने उन्हें धमकी दी और पूछा कि उन्होंने उनके नामों का खुलासा क्यों किया और प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज क्यों करवाई.

अधिकारी ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध शनिवार को मामला दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में अभी कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है और जांच की जा रही है.

गौरतलब है कि सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं की अनुमति के बिना उनकी तस्वीरों से छेड़छाड़ कर उन्हें ‘बुली बाई’ ऐप पर ‘नीलामी’ के लिए अपलोड कर दिया गया था.

ऐप द्वारा लक्षित महिलाओं में से एक द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर मुंबई पुलिस अपराध शाखा के साइबर पुलिस स्टेशन (पश्चिम) ने 1 जनवरी को अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी, जिन्होंने ऐप विकसित किया था और कुछ ट्विटर हैंडल ने इसकी सामग्री का प्रसार किया था.

ऐप को 31 दिसंबर 2021 को अमेरिका के ओपन-सोर्स सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म गिटहब ने होस्ट किया था, जिसमें कम से कम 100 मुस्लिम महिलाओं की छेड़छाड़ की गईं तस्वीरें अश्लील टिप्पणियों के साथ ऑनलाइन पोस्ट की गई थीं. मामले में अब तक चार गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. चारों आरोपी छात्र हैं.

मामले की जांच कर रहे मुंबई पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ ने अब तक तीन गिरफ्तारियां की हैं. मुंबई पुलिस ने मामले में उत्तराखंड से 19 वर्षीय युवती श्वेता सिंह, 21 वर्षीय इंजीनियरिंग के छात्र विशाल कुमार झा को बेंगलुरु से, उत्तराखंड से ही 21 वर्षीय अन्य युवक मयंक रावल को गिरफ्तार किया है. जबकि, दिल्ली पुलिस द्वारा मामले का मुख्य साजिशकर्ता बताए जा रहे 21 वर्षीय नीरज विश्नोई को असम के जोरहाट से गिरफ्तार किया गया है.

विश्नोई की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने दावा किया था कि मुख्य साजिशकर्ता की गिरफ्तारी के साथ मामला सुलझ गया है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

pkv games bandarqq dominoqq