राजनीति

यूपी: भाजपा विधायक के सपा में शामिल होने की अफ़वाह के आरोप में दो लोगों के ख़िलाफ़ केस दर्ज

बरेली के बिथरी चैनपुर से भाजपा विधायक राजेश कुमार मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल विधायक ने अपनी शिकायत में कहा है कि उन्हें कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा सूचित किया गया था कि दो व्यक्ति उनके बारे में ‘गलत सूचना’ प्रसारित कर रहे हैं, जिससे लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है.

बरेली के बिथरी चैनपुर से भाजपा विधायक राजेश कुमार मिश्रा. (फोटो: फेसबुक/@pbhartoul)

बरेली: उत्तर प्रदेश के भाजपा विधायक राजेश कुमार मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल के सपा में शामिल होने की सोशल मीडिया पर अफवाह उड़ाने वाले दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, भाजपा विधायक राजेश कुमार मिश्रा ने दो लोगों के खिलाफ कथित तौर पर सोशल मीडिया पर उनके समाजवादी पार्टी में शामिल होने की गलत सूचना प्रसारित करने के लिए प्राथमिकी दर्ज कराई है.

यह मामला बरेली के बारादरी थाने में 10 जनवरी को दर्ज कराया गया.

बारादरी एसएचओ नीरज मलिक ने बताया कि आरोपियों की पहचान अक्षय परमाल और सनी चौहान के रूप में की गई है. अधिकारी ने कहा कि दोनों शाहजहांपुर के रहने वाले हैं. उनकी तलाश की जा रही है.

राजेश कुमार मिश्रा उत्तर प्रदेश के बरेली के बिथरी चैनपुर से भाजपा विधायक हैं.

पुलिस के अनुसार, विधायक ने अपनी शिकायत में कहा कि उन्हें कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा सूचित किया गया था कि दोनों व्यक्ति उनके बारे में ‘गलत सूचना’ प्रसारित कर रहे हैं, जिससे लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है.

विधायक ने कहा कि उन्हें सूचित किया गया था कि दोनों आरोपियों ने अपने वॉट्सऐप स्टेटस में कहा था कि स्वामी प्रसाद मौर्य (जिन्होंने बीते 11 जनवरी को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था) और पप्पू भरतौल का ‘अग्रिम स्वागत’ है.

मलिक ने कहा कि एक अन्य संदेश में आरोपी ने दावा किया था कि विधायक सपा में शामिल होंगे.

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश सरकार के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीते 11 जनवरी को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. कहा जा रहा है कि स्‍वामी प्रसाद मौर्य समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल होंगे.