कैंपस

आंदोलन के बाद बीएचयू में फिर हुई छात्रा से छेड़छाड़ और मारपीट

छात्रा ने थाने में मामला दर्ज कराया. आरोपी छात्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

BHU Molestation ANI

छेड़छाड़ का आरोपी छात्र. (फोटो साभार: एएनआई)

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में छेड़छाड़ और छात्राओं की सुरक्षा का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि कैंपस में फिर एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ और मारपीट का मामला सामने आया है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, छात्रा ने छात्र के ख़िलाफ़ थाने में मामला दर्ज करा दिया है, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ़्तार कर लिया है.

बताया जा रहा है कि छात्रा समाजशास्त्र विभाग की है. दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, छात्रा ने आरोप लगाया है कि छात्र ने पहले उनका मोबाइल छीन लिया. फिर उसके बाल खींचे और थप्पड़ भी मार दिया.

दैनिक भास्कर से बातचीत में आरोपी छात्र ने कहा है कि स्नातक करने के दौरान वह छात्रा के साथ रिलेशनशिप में था लेकिन छात्रा की शादी किसी और से हो गई.

बीते 21 सितंबर को अपने विभाग से हॉस्टल जा रही दृश्य कला संकाय की छात्रा के साथ भारत कला भवन के पास कुछ युवकों ने छेड़खानी के अलावा उसके कपड़े खींचने की कोशिश की थी.

हॉस्टल पहुंचने के बाद त्रिवेणी हॉस्टल की छात्राएं रात में ही सड़क पर उतर आईं. हालांकि उन्हें समझा बुझाकर वापस भेज दिया गया. इसके बाद शुक्रवार 22 सिंतबर को सुबह छह बजे से छात्राओं न सिंहद्वार पर धरना शुरू कर दिया.

23 सितंबर को देर रात पुलिस और कैंपस के सुरक्षाकर्मियों ने छात्र-छात्राओं पर लाठीचार्ज कर दिया जिसके बाद शांतिपूर्ण आंदोलन हिंसा में तब्दील हो गया था.