भारत

पूरे देश का भगवाकरण होना चाहिए: केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर सेंट्रल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास राज्य मंत्री डॉ.सत्यपाल सिंह ने कहा भगवा ज्ञान का प्रतीक है और सूर्य का रंग भी भगवा है.

राज्य शिक्षा मंत्री सत्यपाल सिंह (फोटो: फेसबुक)

राज्य शिक्षा मंत्री सत्यपाल सिंह (फोटो: फेसबुक)

उत्तर प्रदेश के बागपत से सांसद और मोदी सरकार में केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास राज्य मंत्री डॉ.सत्यपाल सिंह ने कहा है कि सिर्फ केंद्रीय विश्वविद्यालयों का ही नहीं बल्कि पूरे देश का भगवाकरण होना चाहिए. केंद्रीय मंत्री रविवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर सेंट्रल यूनिवर्सिटी के एक दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि रूप में शिरकत करने पहुंचे थे.

राजस्थान पत्रिका की ख़बर के अनुसार सिंह ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि भगवा ज्ञान का प्रतीक है और सूर्य का रंग भी भगवा है. वो यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि भारतीय समाज भगवे को सन्यास का रंग मानता है और यह अध्यात्म का रंग है.

राजस्थान पत्रिका दिल्ली एडिशन

राजस्थान पत्रिका दिल्ली एडिशन

छात्रों द्वारा किए जा रहे आत्महत्या को भी सिंह ने निजी कारण बताया और कहा कि 30 वर्ष की पुलिस की नौकरी में उन्हें अनुभव हुआ है कि ज्यादातर आत्महत्या निजी कारण के चलते होती हैं.

सत्यपाल सिंह 1980 महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस अधिकारी रहे हैं और मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से इस्तीफा देकर 2014 लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए थे.