भारत

उत्तर प्रदेश के गाज़ीपुर में आरएसएस कार्यकर्ता व पत्रकार की गोली मारकर हत्या

उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने बताया कि तीन में से दो हमलावरों की पहचान कर ली गई है. उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा.

New Delh: File photo of RSS worker Rajesh Mishra was shot dead by bike-borne miscreants and his brother injured while trying to save him in Uttar Pradesh's Ghazipur district on Saturday. PTI Photo (PTI10_21_2017_000111B)

संघ कार्यकर्ता और पत्रकार राजेश मिश्रा. (फोटो: पीटीआई)

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में मोटरसाइकिल पर आए हमलावरों ने स्थानीय पत्रकार व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी और उसे बचाने की कोशिश में उसके भाई को भी गोली लग गई.

पुलिस क्षेत्राधिकारी हृदयानंद सिंह ने बताया कि राजेश मिश्रा (40)और उनके भाई अमितेश मिश्रा ब्राहमणपुरा चट्टी स्थित अपनी दुकान पर बैठे थे कि अचानक मोटरसाइकिल पर सवार तीन बदमाश आए. एक बदमाश ने राजेश की कनपटी से सटाकर गोली चला दी. विरोध करने पर अमितेश को भी गोली मार दी.

सिंह ने बताया कि दोनों को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने राजेश को मृत घोषित कर दिया. उसके भाई को बेहतर इलाज के लिए वाराणसी भेजा गया है.

उन्होंने बताया कि हत्या के कारण का अभी पता नहीं चला है. हत्यारों की तलाश जारी है. राजेश पत्रकार थे और क्षेत्रीय लोगों के मुताबिक राजेश बालू खनन माफियाओं के खिलाफ खबरें लिख रहे थे.

इस बीच, लखनऊ में अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने बताया कि दो हमलावरों की पहचान हो चुकी है. उन्होंने कहा कि तीन में से दो हमलावरों की पहचान कर ली गई है. उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा.

Comments