भारत

मंत्री को पार्टी में शामिल होने के लिए धमका रही है भाजपा: कर्नाटक सीएम

सिद्धारमैया का आरोप, भाजपा आयकर विभाग की जांच का भय दिखाकर वरिष्ठ मंत्री डीके शिवकुमार पर पार्टी में शामिल होने का दबाव बना रही है, भाजपा ने इनकार किया.

Siddaramaiah PTI (2)

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया. (फाइल फोटो पीटीआई)

बेंगलूरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है कि भाजपा आयकर विभाग की जांच का भय दिखाकर राज्य के वरिष्ठ मंत्री डीके शिवकुमार को अपनी पार्टी में शामिल होने का दबाव बना रही है. सिद्धारमैया ने इस आरोप के साथ यह भी कहा कि यह प्रयास कभी सफल नहीं होगा, हालांकि भगवा पार्टी ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि यह भ्रम फैलाने की चाल है.

मुख्यमंत्री ने हुबली में संवाददाताओं से कहा, डीके शिवकुमार जन्मजात कांग्रेसी हैं. उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत कांग्रेस से की थी. इसलिए भाजपा का यह प्रयास उन पर काम नहीं करेगा. आयकर विभाग के तहत किया गया प्रयास भी काम नहीं करेगा. शिवकुमार ऐसी चीजों से नहीं हिलेंगे.

मीडिया में आई खबरों का हवाला देकर संवाददताओं द्वारा पूछे गए सवाल का वह उत्तर दे रहे थे. खबरों में कहा गया है कि भाजपा राज्य के उर्जा मंत्री को धमकी देकर पार्टी में शामिल होने का दवाब बना रही है.

कांग्रेस के दावों को बकवास करार देते हुए प्रदेश भाजपा प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने शिवकुमार के पार्टी में शामिल होने का खंडन किया और कहा कि यह सब भ्रम फैलाने के लिए किया जा रहा है.

शिवकुमार दरअसल कथित कर वंचना के मामले में आयकर विभाग की नजर में है. उनके कई ठिकानों पर अगस्त में विभाग ने छापेमारी की थी.