भारत

मध्य प्रदेश: मंत्री ने कहा समझ नहीं आ रहा जीएसटी

मध्य प्रदेश के मंत्री ओम प्रकाश धुर्वे की इस टिप्पणी से असहज भाजपा ने दलील दी कि वे केवल मंत्री हैं, सीए नहीं.

Op Dhurve GST

मध्य प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ओम प्रकाश धुर्वे (दाएं) ने कहा कि उन्हें जीएसटी समझ नहीं आया है. (फोटो साभार: पीटीआई/dmrmp.org )

मध्य प्रदेश सरकार के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री मंत्री ओम प्रकाश धुर्वे ने नोटबंदी और जीएसटी हुई एक संगोष्ठी में कहा कि उन्हें वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) समझ नहीं आ रहा. इस टिप्पणी ने भाजपा को असहज कर दिया है. इसके बाद पार्टी ने दलील दी कि वे केवल मंत्री हैं, चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) नहीं.

धुर्वे के अनुसार, ‘कारोबारियों और लोगों को तो छोड़िए, बडे़-बडे़ सीए भी जीएसटी नहीं समझा पा रहे हैं.’ उन्होंने ये टिप्पणियां नोटबंदी का एक साल पूरा होने पर आठ नवंबर को उमरिया कस्बे में काला धन रोधी दिवस के मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कीं.

सोशल मीडिया पर उनके इस भाषण की खूब चर्चा हो रही है. धुर्वे ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा,  (जीएसटी के) परिणाम कुछ समय बाद आएंगे… फिलहाल कुछ समस्याएं  हैं. जीएसटी क्या है, मैं खुद नहीं समझ पा रहा हूं… इसलिए मैं इस मुद्दे पर नहीं बोलूंगा, विशेषज्ञ बात करेंगे.

उन्होंने यह भी कहा कि यहां तक कि बडे़-बडे़ सीए समझा नहीं पा रहे हैं. यह क्या है… कारोबारी भी नहीं समझा पा रहे हैं.

हालांकि भाजपा ने उनका बचाव करते हुए कहा कि धुर्वे सही कह रहे हैं कि लोगों को धीरे-धीरे जीएसटी समझ आएगा.

नई दुनिया के मुताबिक जब मंत्री धुर्वे मंच पर खड़े होकर ये कह रहे थे कि जीएसटी उनकी समझ में नहीं आया, तब मंच पर मौजूद कई नेताओं के चेहरे पर मुस्कुराहट आ गई, तो कई नेता नजरें चुराने लगे.

मंत्री के जाने के बाद कुछ लोगों ने आपस में चर्चा करते हुए ये भी कहा कि इस पूरे कार्यक्रम के उद्देश्य पर पानी फिर गया.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के आधार पर)