राजनीति

‘जब मुसलमान हमें वोट नहीं देते तो उन्हें टिकट क्यों दें’

अयोध्या में वोट डालने के बाद भाजपा के राज्यसभा सदस्य विनय कटियार ने राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को महत्वपूर्ण बताया. कहा, राम मंदिर के बिना सारे मुद्दे बेकार हैं.

katiyar

विनय कटियार. (फाइल फोटो: पीटीआई)

कटियार ने सोमवार को कहा कि जब मुसलमान हमें वोट नहीं देते तो उन्हें टिकट क्यों दें? वे यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि इस चुनाव के बाद मुस्लिम वोटबैंक की राजनीति ख़त्म हो जाएगी क्योंकि अधिकांश मुस्लिम उम्मीदवार चुनाव हारने वाले हैं.

मतदान करने के बाद कटियार ने कहा कि विकास, शिक्षा और स्वास्थ्य के मुद्दे तो हैं ही लेकिन राम मंदिर निर्माण के बिना ये सब बेकार हैं.

बता दें कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश में एक भी मुसलमान उम्मीदवार मैदान में नहीं उतारा है, जबकि प्रदेश में मुस्लिम मतदाताओं की संख्या 18 फीसदी है.

दरअसल मुसलमानों को टिकट न देने की बात कहकर वह केंद्रीय मंत्री उमा भारती के एक बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे. कुछ दिन पहले उमा भारती ने कहा था कि भाजपा को मुसलमान उम्मीदवार उतारना चाहिए था. उन्होंने यह भी कहा था कि भाजपा से गलती तो हुई लेकिन वे इस बारे में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से बात करेंगी.

इससे पहले केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी भी कह चुके हैं कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनती है तो मुसलमानों को भी प्रतिनिधित्व का मौका देंगे. नक़वी ने भी पार्टी आलाकमान से इस विषय पर चर्चा करने की बात कही थी.

बीती 24 फरवरी को गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी एक इंटरव्यू में कह चुके हैं कि भाजपा को भी मुस्लिम समाज के लोगों को टिकट देना चाहिए.