भारत

मीडिया राफेल सौदे को लेकर पीएम से सवाल क्यों नहीं करता: राहुल गांधी

राहुल ने मीडिया से कहा, आप प्रधानमंत्री से सवाल क्यों नहीं पूछते जिन्होंने एक व्यवसायी की मदद के लिए पूरे राफेल सौदे को ही बदल दिया.

Rahul_Gandhi-PTI

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी. (फोटो: पीटीआई)

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल लड़ाकू विमान खरीद समझौते को लेकर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और मीडिया से कहा कि एक व्यवसायी को लाभ पहुंचाने के लिए पूरे सौदे में कथित बदलाव के लिए वह प्रधानमंत्री से सवाल क्यों नहीं करता.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र जय शाह को लेकर सवाल क्यों नहीं किया जाता. कांग्रेस आरोप लगा चुकी है कि केंद्र में भाजपा के सत्ता में आने के बाद से जय शाह की कंपनी के कारोबार में कई गुना इजाफा हुआ है.

राहुल ने अखिल भारतीय असंगठित कामगार कांग्रेस की नई टीम से मुलाकात के बाद संवाददाताओं के साथ बातचीत में ये बातें कहीं. उन्होंने कहा, आप मुझसे जो भी सवाल पूछते हैं, मैं खुशी से उनका जवाब देता हूं. आप प्रधानमंत्री मोदी से राफेल सौदे को लेकर, अमित शाह के पुत्र को लेकर सवाल क्यों नहीं पूछते. आप प्रधानमंत्री से सवाल क्यों नहीं पूछते जिन्होंने एक व्यवसायी की मदद के लिए पूरे राफेल सौदे को ही बदल दिया.

राहुल ने अखिल भारतीय असंगठित कामगार कांग्रेस के गठन और उसके प्रतिनिधियों से बातचीत कर संतोष जताया. इस सप्ताह की शुरुआत में कांग्रेस ने सरकार पर राफेल सौदे में पूरी तरह से बदलाव कर राष्ट्रीय हितों के साथ समझौता करने, सांठगांठ वाले पूंजीवाद को बढ़ावा देने और सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया था.

भाजपा ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि इसका मकसद ध्यान बंटाना है क्योंकि पार्टी के बड़े नेताओं को अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटाले को लेकर पूछताछ किए जाने की आशंका है.