भारत

भाजपा के मंत्री पर आरोप, शिवसेना विधायक को पार्टी में आने के लिए पांच करोड़ का आॅफर दिया

शिवसेना नेता संजय राउत ने की जांच की मांग, कहा- आपके पास किसानों का ऋण माफ करने के लिए पैसे नहीं हैं लेकिन पांच करोड़ में विधायक खरीदने को तैयार हैं!

shiv-sena-in-up_2e4af496-fb77-11e6-aa44-d0b605bc50f5

शिवसेना नेता संजय राउत. (फोटो: पीटीआई)

मुंबई: शिवसेना के एक विधायक को महाराष्ट्र में एक वरिष्ठ भाजपा मंत्री द्वारा पार्टी में शामिल होने के लिए पांच करोड़ रुपये की पेशकश किए जाने के दावे के एक दिन बाद शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने गुरुवार को कहा कि इस कथित पेशकश की जांच की जानी चाहिए.

औरंगाबाद में कन्नाड के शिवसेना विधायक हर्षवर्धन जाधव ने आरोप लगाया था कि राज्य के एक मंत्री ने पिछले महीने मंत्रालय के समीप अपने सरकारी निवास पर उन्हें यह पेशकश की थी. भाजपा ने इसे बेबुनियाद ठहराया था.

शिवसेना नेता संजय राउत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि जाधव ने यह बयान पूरी जिम्मेदारी के साथ दिया है. राउत ने सवाल किया, भाजपा के मंत्री, नेता और मुख्यमंत्री कहते रहते हैं कि यदि शिवसेना हट जाती है तो भी वे सरकार चला लेंगे. यह दर्शाता है कि आप सरकार कैसे चलाने जा रहे हैं.

उन्होंने कहा, इतनी बड़ी रकम कहां से आने जा रही है? आपके पास किसानों का ऋण माफ करने और विकास के काम के लिए पैसा नहीं है लेकिन आप पांच करोड़ रुपये में विधायक खरीदने को तैयार हैं!

उन्होंने कहा कि आपके भाजपा के सासंद और विधायक शिवसेना के शीर्ष नेताओं पर आरोप लगाते रहते हैं और जांच एजेंसियों से जांच की मांग करते रहते हैं. अब इस मामले में क्या ईडी, सीबीआई और एसीबी को स्वतंत्र जांच के लिए चिट्ठी भेजी जाएगी? राउत ने कहा, आपके पास जो पैसे हैं वह कालाधन है. इसकी जांच होनी चाहिए.