बाल तस्करी के आरोप में भाजपा नेता गिरफ्तार, विजयवर्गीय और रूपा का भी आया नाम

जलपाईगुड़ी बाल तस्करी मामले में पश्चिम बंगाल भाजपा की महिला नेता जूही चौधरी को सीआईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय और रूपा गांगुली का भी नाम सामने आया है.

जलपाईगुड़ी बाल तस्करी मामले में पश्चिम बंगाल भाजपा की महिला नेता जूही चौधरी को सीआईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय और रूपा गांगुली का भी नाम सामने आया है.

bjp
भाजपा नेता रूपा गांगुली और कैलाश विजयवर्गीय (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल की सीआईडी ने जलपाईगुड़ी बाल तस्करी मामले में भाजपा नेता जूही चौधरी को गिरफ़्तार किया है. इस मामले में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश महिला मोर्चे की अध्यक्ष रूपा गांगुली का नाम भी आया है. बाल तस्करी के इस मसले में पार्टी के राज्य और केंद्रीय नेताओं का नाम सामने आने के बाद भाजपा को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है.

जूही चौधरी को भारत-नेपाल सीमा से सटे उत्तरी बंगाल के बतासिया इलाके से गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले पुलिस ने इस मामले की मुख्य अभियुक्त और विमला शिशु गृह की संचालिका चंदना चक्रवर्ती को 18 फरवरी को गिरफ़्तार किया था.

चंदना ने पुलिस से पूछताछ में बताया था कि जूही चौधरी ने बच्चों की तस्करी के एक मामले को सुलझाने के लिए भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय और रूपा गांगुली से कुछ बात की थी.

सीआईडी ने इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ़्तार किया है. इनमें विमला शिशु गृह की मुख्य एडॉप्शन अधिकारी सोनाली मोंडल, अध्यक्ष चंदना चक्रबोर्ती और चंदना के भाई मानस भौमिक शामिल हैं. इन लोगों पर नवजात शिशुओं और बच्चों की तस्करी करने का आरोप है.

इन तीनों पर 1-14 साल की आयु के 17 बच्चों को महंगे दामों पर विदेशी जोड़ों को बेचने का आरोप है. इन लोगों ने अपने काम को सही साबित करने के लिए फर्जी तरीके से ये दिखाया कि इन बच्चों को उनके माता-पिता ने दूसरे लोगों को गोद दिये जाने के लिए अपने बच्चे सौंपे थे. इस पूरी प्रक्रिया को सरकारी क़ानूनों के तहत बताया गया है.

सीआईडी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि चौधरी को पूछताछ के लिए जलपाईगुड़ी लाया गया है और उन्हें गुरुवार को जिला अदालत में पेश किया जाएगा.

भाजपा ने किया आरोपों से इंकार

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा पार्टी जूही चौधरी के खिलाफ लगे आरोपों की जांच कर रही है और अगर वह दोषी पाई जाती हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

वहीं द हिंदू की एक रिपोर्ट के मुताबिक भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि कोलकाता पुलिस हमारे ख़िलाफ़ साज़िश रच रही है. इन दिनों कोलकाता पुलिस पर तृणमूल कांग्रेस का कब्जा हो गया है. कोलकाता पुलिस ने पहले भाजपा नेता जॉयप्रकाश मजूमदार और शिशिर बाजौरिया को निशाना बनाया और कोलकाता पुलिस मेरे ख़िलाफ़ साज़िश रच रही है.