भारत

इमाम को जिंदा जलाने की कोशिश नाकाम, दोनों समुदायों के लोगों ने उन्हें बचाया

अज्ञात लोगों ने कमरे की खिड़की खोलकर पेट्रोल डाल दिया और जलती हुई माचिस की तीली फेंक दी.

aligharh

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के जट्टारी कस्बे में एक मस्जिद के इमाम को जिंदा जलाने की नाकाम कोशिश की गई. दोनों समुदायों के लोगों ने उन्हें बचाया.

पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि जट्टारी कस्बे में स्थित एक मस्जिद के इमाम साबिर रजा ने दर्ज रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि गुरुवार रात वह मस्जिद परिसर में स्थित अपने कमरे के बाद कुछ शोर सुनकर उठे तो किसी ने कमरे की खिड़की खोलकर पेट्रोल डाल दिया और जलती हुई माचिस की तीली फेंक दी.

इमाम का आरोप है कि उन्होंने जब कमरे से बाहर निकलने के लिए दरवाजा खोलने की कोशिश की तो उसे बाहर से बंद पाया. किसी तरह मोबाइल के जरिये उन्होंने अपने पड़ोसियों को वारदात की सूचना दी. इस पर दोनों ही समुदाय के लोग मौके पर पहुंचे और रजा को बाहर निकाला.

जट्टारी नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष मनवीर सिंह तथा अन्य लोगों ने रजा के साथ थाने पहुंचकर मुकदमे की प्रक्रिया पूरी कराई. मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश पांडेय ने कहा कि वारदात के कारण का अभी पता नहीं लग सका है. मामले की जांच कराई जा रही है. दोषी लोगों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

इसके पहले बुधवार को राजस्थान की राजसमंद जिले में राजनगर थाना इलाके में लव जिहाद के नाम पर एक श्रमिक अफ़राजुल को जिंदा जला दिया गया था. साथ ही उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कराया गया. अगले दिन आरोपी को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया था. उसे पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है.