भारत

विराट कोहली ने भारत में पैसा कमाया, शादी इटली में की, वे राष्ट्रभक्त नहीं हैं: भाजपा विधायक

विराट और अनुष्का के इटली में शादी करने पर भाजपा विधायक ने उठाया सवाल, बोले- भारत की भूमि का विराट के लिए कोई मान नहीं है.

फोटो: ट्विटर/अनुष्का

फोटो: ट्विटर/अनुष्का

गुना: मध्य प्रदेश के एक भाजपा विधायक ने मंगलवार को क्रिकेटर विराट कोहली के इटली में शादी करने पर उनकी देशभक्ति पर सवाल उठाया है और कहा कि दोनों कोहली एवं अनुष्का को भारत में ही किसी स्थान को विवाह संस्कार के लिए चुनना चाहिए था.

कौशल प्रशिक्षण केंद्र के एक कार्यक्रम में पन्नालाल शाक्य ने कहा, विराट ने पैसा भारत में कमाया… लेकिन विवाह संस्कार करवाने के लिए उसको हिंदुस्तान में कहीं जगह नहीं मिली. हिंदुस्तान इतना अछूत है.

उन्होंने कहा, भगवान राम, भगवान कृष्ण, विक्रमादित्य, युधिष्ठिर का विवाह इसी भूमि पर हुआ है. आप सबके भी हुए होंगे या होने वाले होंगे. मगर हममें से विवाह करने के लिए कोई विदेश नहीं जाता. कोहली उन्होंने पैसा यहां कमाया और विवाह में अरबों रूपये वहां इटली खर्च किए. भारत की भूमि की उनके विराट लिए कोई मान नहीं है. इससे स्पष्ट होता है कि वह राष्ट्रभक्त नहीं है.

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते इटली में भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने शादी की थी. किसी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा, यदि आप थोड़ा भी सोचेंगे तो पाएंगे इटली के नाचने वाले यहां भारत में करोड़पति-अरबपति बन गए और तुम अपने देश की पूंजी को वहां जाकर ले जा रहे हो. वहां जाकर उनको धन देकर आ रहे हो. ऐसा व्यक्ति हमारा आदर्श नहीं होगा. हमारा आदर्श वह व्यक्ति होगा जो कड़ी मेहनत से धन अर्जित करेगा और देश के प्रति ईमानदार रहेगा.

Comments