भारत

गाज़ियाबाद: हिंदू-मुस्लिम की शादी में ‘लव जिहाद’ का हंगामा करने वाले भाजपा नेता को पद से हटाया

भाजपा राज्य महासचिव के पत्र के मुताबिक अंतर-धार्मिक विवाह का विरोध करने के कारण गाजियाबाद ज़िलाध्यक्ष पद से अजय शर्मा को हटाया गया है.

BJP pti

फोटो: पीटीआई

गाजियाबाद: भाजपा ने गाजियाबाद नगर इकाई के अध्यक्ष अजय शर्मा को पद से हटा दिया. ज्ञात हो कि पिछले हफ्ते शर्मा द्वारा राजनगर इलाके में एक हिंदू महिला और मुस्लिम पुरुष के विवाह को ‘लव जिहाद’ का मामला बताकर रोका गया था.

उत्तर प्रदेश भाजपा के राज्य महासचिव विद्यासागर सोनकर द्वारा लिखे गए एक पत्र के मुताबिक शर्मा को पद से हटा दिया गया है.

समाचार एजेंसी आईएएनएस के अनुसार सोनकर के इस पत्र में लिखा है कि इस अंतर-धार्मिक विवाह का विरोध करने के कारण शर्मा को उनके पद से हटाया गया है. गाजियाबाद नगर इकाई के महासचिव मान सिंह गोस्वामी को कार्यवाहक नगर अध्यक्ष के तौर नियुक्त किया गया है.

अजय शर्मा ने कहा, ‘मुझे राज्य प्रधान कार्यालय से पत्र मिल गया है और मैं निर्देशों का पालन करूंगा.’

ज्ञात हो कि 22 दिसंबर को गाजियाबाद में इस महिला के परिवार ने रिसेप्शन दिया था, जब भाजपा और बजरंगदल, शिवसेना समेत कई अन्य हिंदू संगठनों के करीब 100 कार्यकर्ता राजनगर में उनके घर के बाहर विरोध प्रदर्शन करने लगे.

इस परिवार के पुलिस को बुलाने के बाद इन कार्यकर्ताओं की पुलिस से भी झड़प हुई. गाजियाबाद पुलिस के सीनियर सुप्रीटेंडेंट एचएन सिंह ने बताया, ‘पुलिस कैसे लोगों को किसी के घर में घुसने की इजाज़त दे सकती है? हमारे पास हंगामा होने का कॉल आया और हमने अपनी ड्यूटी की.’

इसके बाद अजय शर्मा के साथ करीब 100 लोगों पर पुलिस के साथ झगड़ा और शादी में हंगामा करने का मामला दर्ज कर लिया गया.

इस महिला के पिता द्वारा भी इसकी शिकायत दर्ज करवाई गयी है. उन्होंने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, ‘मेरे पास इस शादी को रोकने के लिए फोन कॉल आये थे. लेकिन ये दोनों (लड़का-लड़की) सही-गलत समझने के लिए समझदार हैं. मुझे इसमें कोई ‘लव जिहाद’ नहीं दिखता.’

 (समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)