भारत

पुलवामा में फिदायीन हमला: सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद

सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी भी मारे गए हैं.

crpf pti

(प्रतीकात्मक फोटो: पीटीआई)

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के एक शिविर पर भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने रविवार को फिदायीन हमला किया जिसमें तीन जवान शहीद हो गए और चार अन्य घायल हो गए.

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों को खत्म करने के लिए चलाए गए अभियान के दौरान शिविर में इमारत के एक हिस्से में छिपे दो आतंकी मारे गए.

सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया, रात करीब दो बजे भारी हथियारों से लैस दो आतंकवादी शिविर में घुस आए. वे अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर और स्वचालित हथियारों से लैस थे. उन्होंने शिविर में मौजूद संतरियों को ललकारा.

सीआरपीएफ के जन संपर्क अधिकारी पीआरओ राजेश यादव ने बताया कि आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें सीआरपीएफ के तीन जवान घायल हो गए.

घायल जवानों की बाद में मौत हो गई. घायल कर्मियों में एक की पहचान नौगाम निवासी सैफुद्दीन के तौर पर हुई थी. पुलिस महानिदेशक एसपी वैद ने बताया कि सुरक्षा बलों को पिछले दिनों कश्मीर घाटी में आतंकी हमले के बारे में खुफिया सूचनाएं मिली थी.

हमले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए वैद ने कहा पिछले दो-तीन दिनों से खुफिया सूचनाएं थी. वे आतंकी कोशिश कर रहे थे. शायद उन्हें पहले घुसने का मौका नहीं मिला. इसलिए उन्होंने रात को हमला किया.

शिविर में कश्मीर घाटी में आतंकवाद विरोधी अभियानों के मुकाबले के लिए जवानों को शामिल करने के लिए प्रशिक्षण केंद्र भी चलाया जा रहा है. इस शिविर में जम्मू कश्मीर पुलिस की एक टीम भी स्थित है.