भारत

गोहत्या के आरोप में उत्तर प्रदेश पुलिस ने दो नाबालिग लड़कियों को जेल भेजा

अदालत में पेशी के दौरान पुलिस ने इन दोनों लड़कियों को बतौर वयस्क दिखाया और उन्हें जुवेनाइल होम की जगह जेल भेज दिया.

(फोटो: विकिपीडिया)

(फोटो: विकिपीडिया)

मुज़फ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में गोहत्या के आरोप में पुलिस ने दो नाबालिग लड़कियों को गिरफ्तार किया है. इन लड़कियों की उम्र 12 और 16 साल है.

टाइम्स आॅफ इंडिया के मुताबिक अदालत में पेशी के दौरान पुलिस ने इन दोनों लड़कियों को वयस्क के रूप में दिखाया और उन्हें जुवेनाइल होम की जगह जेल भेज दिया. इस मामले में मुजफ्फरनगर पुलिस ने दोनों लड़कियों की मां और छह अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है.

अखबार के पास दोनों नाबालिग लड़कियों के आधार कार्ड की कॉपी है, जिसमें दोनों की जन्म तिथि 2001 और 2005 हैं. पुलिस ने दावा किया है कि उन्होंने आरोपियों के पास से 10 क्विंटल गाय का मीट और उनके घर से बूचड़खाने का सामान बरामद किया. पुलिस के छापे के दौरान चार आरोपी मौके से फरार हो गए.

नाबलिग लड़कियों के पिता नसीमुद्दीन को भी मामले में अपराधी बनाया गया है, लेकिन फिलहाल वो फरार चल रहा है.

एसपी अजय सहदेव ने अखबार को बताया कि मामले की जांच के आदेश खतौली सीओ को दी गयी है. जांच होने के बाद जरूरी कार्रवाई की जाएगी, हालांकि दो नाबालिगों की गिरफ्तारी पर उन्होंने कुछ नहीं कहा.

खतौली थाना प्रभारी अंबिका प्रसाद भारद्वाज के बताया कि पकड़े गए लोग गोहत्या के मामलों में पहले से ही लिप्त थे. आरोपी नसीमुद्दीन पर गोहत्या के कई मामले दर्ज हैं. पुलिस ने छापेमारी में छिपाकर रखी गईं पांच गाय और गाय का मीट बरामद किया है.