कर्नाटक का चुनाव सांप्रदायिकता बनाम धर्मनिरपेक्षता के बीच होगा: सिद्धारमैया

संघ-भाजपा में आतंकवादी होने के कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बयान के ख़िलाफ़ भाजपा का प्रदर्शन. कहा- कर्नाटक में भाजपा की सरकार बनेगी.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया. (फोटो साभार: विकिपीडिया)

संघ-भाजपा में आतंकवादी होने के कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बयान के ख़िलाफ़ भाजपा का प्रदर्शन. कहा- कर्नाटक में भाजपा की सरकार बनेगी.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया. (फोटो साभार: विकिपीडिया)
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया. (फोटो साभार: विकिपीडिया)

नई दिल्ली/बेंगलुरु/पुणे: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि आगामी राज्य विधानसभा चुनाव में दो विचारधाराओं- सांप्रदायिकता और धर्मनिरपेक्षता के बीच मुकाबला होगा.

उन्होंने इस बात से इनकार किया कि राज्य में कांग्रेस के लिए सत्ता विरोधी लहर है और कहा कि कर्नाटक में स्पष्ट बहुमत के साथ कांग्रेस फिर से सरकार बनाएगी.

वह राज्य विधानसभा चुनाव की तैयारियों और रणनीति पर चर्चा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से बुलाई गई बैठक में शामिल होने के लिए शनिवार को दिल्ली पहुंचे हुए थे.

राहुल 10 फरवरी को कर्नाटक में चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे.

बैठक के बाद सिद्धारमैया ने संवाददाताओं से कहा, ‘यह चुनाव मेरे और येदियुरप्पा के बीच नहीं होगा. यह मेरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच मुकाबला नहीं होगा. यह दो विचारधाराओं- सांप्रदायिकता और धर्मनिरपेक्षता के बीच मुकाबला होगा.’

सिद्धारमैया के बयान को लेकर भाजपा ने किया प्रदर्शन

भाजपा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के उस बयान को लेकर शनिवार को प्रदर्शन किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि भगवा पार्टी और आरएसएस में भी ‘आतंकवादी’ हैं.

भाजपा सांसद शोभा करंदलाजे की अगुवाई में पार्टी ने बेंगलुरु के मध्य में स्थित मैसुरू बैंक सर्किल पर धरना दिया और सड़क को अवरूद्ध किया. इसके बाद भाजपा नेताओं ने गिरफ्तारियां दी.

करंदलाजे ने सिद्धारमैया पर ‘वोट बैंक की राजनीति’ करने का आरोप लगाया. सिद्धारमैया ने हाल में आरोप लगाया था कि भाजपा, आरएसएस और बजरंग दल में भी आतंकवादी हैं.

बीते 10 जनवरी को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भाजपा, आरएसएस और बजरंग दल पर हमला बोलते हुए दावा किया है कि वे ख़ुद आतंकवादी है. मुख्यमंत्री ने कहा था, ‘भाजपा, आरएसएस और बजरंग दल में भी आतंकवादी हैं.’

उनके इस बयान पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था की कर्नाटक की कांग्रेस सरकार हिंदू विरोधी है.

भाजपा कर्नाटक चुनाव जीतेगी, सरकार बनाएगी: जावडे़कर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने शनिवार को कहा कि भाजपा आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव जीतेगी और राज्य में अगली सरकार बनाएगी.

पुणे में एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं के साथ बातचीत में उन्होंने कहा, ‘मैं कर्नाटक का पार्टी प्रभारी हूं. हम कर्नाटक में (चुनाव) जीतेंगे क्योंकि वहां पूरी तरह सत्ता विरोधी (सत्तारूढ़ कांग्रेस के ख़िलाफ़) लहर है और भाजपा को वहां बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है.

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने कहा, ‘इस समय, भाजपा की 19 राज्यों में सरकार है. उत्तर-पूर्वी राज्यों- त्रिपुरा, मिज़ोरम और मेघालय में आगामी चुनावों में जीत हासिल कर भाजपा शासित राज्यों की संख्या बढ़ कर 23 हो जाएगी.’

उन्होंने कहा, ‘देश में स्थिति ऐसी होगी कि भाजपा हर जगह होगी और कांग्रेस कहीं नहीं होगी.’

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

https://arch.bru.ac.th/wp-includes/js/pkv-games/ https://arch.bru.ac.th/wp-includes/js/bandarqq/ https://arch.bru.ac.th/wp-includes/js/dominoqq/ https://ojs.iai-darussalam.ac.id/platinum/slot-depo-5k/ https://ojs.iai-darussalam.ac.id/platinum/slot-depo-10k/ https://ikpmkalsel.org/js/pkv-games/ http://ekip.mubakab.go.id/esakip/assets/ http://ekip.mubakab.go.id/esakip/assets/scatter-hitam/ https://speechify.com/wp-content/plugins/fix/scatter-hitam.html https://www.midweek.com/wp-content/plugins/fix/ https://www.midweek.com/wp-content/plugins/fix/bandarqq.html https://www.midweek.com/wp-content/plugins/fix/dominoqq.html https://betterbasketball.com/wp-content/plugins/fix/ https://betterbasketball.com/wp-content/plugins/fix/bandarqq.html https://betterbasketball.com/wp-content/plugins/fix/dominoqq.html https://naefinancialhealth.org/wp-content/plugins/fix/ https://naefinancialhealth.org/wp-content/plugins/fix/bandarqq.html https://onestopservice.rtaf.mi.th/web/rtaf/ https://www.rsudprambanan.com/rembulan/pkv-games/ depo 20 bonus 20 depo 10 bonus 10 poker qq pkv games bandarqq pkv games pkv games pkv games pkv games dominoqq bandarqq pkv games dominoqq bandarqq pkv games dominoqq bandarqq