राजनीति

मध्य प्रदेश: राघोगढ़ नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस को 24 में से 20 सीटों पर जीत

भाजपा को सिर्फ चार वार्डों में जीत मिल सकी. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी चुनाव प्रचार के लिए राघोगढ़ पहुंचे थे.

(फोटो साभार: एएनआई)

(फोटो साभार: एएनआई)

मध्य प्रदेश में लगातार तीन बार से सत्ता में काबिज़ भाजपा को गुणा ज़िले के राघोगढ़ में हुए नगर पालिका चुनाव में झटका लगा है. इस चुनाव में कांग्रेस ने 24 में 20 वार्डों पर जीत दर्ज की है. वहीं भाजपा को सिर्फ चार सीटों पर जीत मिल सकी.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, अभी तक की जानकारी के अनुसार नगर पालिका में अध्यक्ष पद हुए चुनाव परिणामों में भाजपा 6 और कांग्रेस ने 2 तथा निर्दलीय ने एक सीट पर बाजी मारी है. इसके अलावा भाजपा के 67 सभासद और कांग्रेस के 54 तथा 8 निर्दलीय सभासद जीत पाए हैं.

नगरीय निकाय और त्रिस्तरीय पंचायत राज संस्थाओं के लिए हुए चुनाव के लिए मतदान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन से कराए गए. शनिवार सुबह नौ बजे से मतगणना चल रही है.

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 20 सालों से राघौगढ़-विजयपुर नगर पालिका परिषद पर कांग्रेस पार्टी का कब्जा है. यह स्थान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का गृहनगर है जिसकी वजह से यह चुनाव चर्चा का विषय रहा.

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए नगर पालिका चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी प्रचार के लिए पहुंचे थे. इसके बावजूद भाजपा को अधिकांश वार्डों में हार का सामना करना पड़ा. कांग्रेस की तरफ से जयवर्धन सिंह ने चुनाव प्रचार का मोर्चा संभाला था.