राजनीति

मोदी सरकार जनाक्रोश से बचने के लिए राजनीतिक विरोधियों को झूठे मामलों में फंसा रही है: कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि शासन की विफलता से लोगों का ध्यान बंटाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार पर ऐसा कर रही है.

New Delhi: AICC spokesperson Randeep Singh Surjewala with party leaders Sushilkumar Shinde, Ashok Gehlot and Gaurav Gogoi addressing the media at AICC headquarters, in New Delhi on Monday. PTI Photo by Arun Sharma (PTI12_18_2017_000187B) *** Local Caption ***

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला (बाएं से दूसरे). (फाइल फोटो: पीटीआई)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर आरोप लगाया कि वह शासन की विफलता से लोगों का ध्यान बंटाने के लिए अपने राजनीतिक विरोधियों को झूठे मामलों में फंसा रही है. इससे एक दिन पहले ही सीबीआई ने कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के ख़िलाफ़ भ्रष्टाचार के एक मामले में आरोप पत्र दाख़िल किया था.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले ख़ुद को जनाक्रोश से बचाने के लिए विपक्ष के नेताओं पर हमले कर रही है. किंतु कांग्रेस इस प्रकार की राजनीतिक प्रतिशोध की कार्रवाई के आगे नहीं झुकेगी.

उन्होंने बोफोर्स मामले की मिसाल देते हुए आरोप लगाया कि भाजपा नीत केंद्र सरकार कांग्रेस को बदनाम करने के लिए इस मुद्दे को जीवित बनाए रखना चाहती है.

सीबीआई ने शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर कर दिल्ली उच्च न्यायालय के 2005 के एक फैसले को चुनौती दी जिसमें राजनीतिक रूप से बेहद चर्चित हुए बोफोर्स दलाली मामले में सभी आरोपियों को आरोप मुक्त कर दिया गया था.

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि यह काम पूरी तरह से लोगों का ध्यान शासन की विफलताओं से हटाने के लिए किया गया है.

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि यह मोदी सरकार और भाजपा नेतृत्व द्वारा अपने निहित राजनीतिक हितों को साधने के लिए रची गई एक साज़िश का अंग है.

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘मोदी सरकार कांग्रेस नेताओं के ख़िलाफ़ झूठे आरोप लगाकर राजनीतिक प्रतिशोध की कार्रवाई कर रही है. चूंकि सरकार का राजनीतिक ग्राफ गिर रहा है इसलिए वह कांग्रेस नेताओं को सीबीआई एवं अन्य एजेंसियों के ज़रिये झूठे एवं निराधार मामलों में फंसा रही है.’

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘किन्तु कांग्रेस नेता इन साज़िशों और झूठे मामलों का पुरज़ोर तरीके से मुकाबला करेंगे.’

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा एवं 33 अन्य के ख़िलाफ़ सीबीआई ने 1500 करोड़ रुपये के मानेसर भूमि सौदे में हुए कथित भ्रष्टाचार को लेकर आरोपपत्र दायर किया है. इस मामले में करीब 200 किसानों के साथ धोखाधड़ी का आरोप है.

सुरजेवाला ने यह भी आरोप लगाया कि इन मामलों के माध्यम से लोगों का ध्यान हरियाणा की भाजपा सरकार की क़ानून व्यवस्था को क़ायम रखने में पूर्ण विफलता को छिपाने के लिए किया जा रहा है.

उन्होंने दावा, ‘देश में मोदी सरकार के ख़िलाफ़ जनाक्रोश है. सरकार विपक्ष की आवाज़ दबाना चाहती है.’

Comments