भारत

शिवराज सरकार के मंत्री पर एसिड अटैक पीड़िता से छेड़छाड़ का आरोप

मध्य प्रदेश राज्य सिलाई कला मंडल के उपाध्यक्ष राजेंद्र नामदेव ने कथित रूप से महिला को होटल के कमरे में बुलाया और अश्लील वीडियो बनाकर उसे वायरल करने की धमकी दी.

Sexual Assault

भोपाल: मध्य प्रदेश के भाजपा नेता राजेंद्र नामदेव पर रविवार को 25 वर्षीय एक महिला से कथित रूप से छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया गया है. महिला तेजाब हमले की पीड़िता है. भाजपा नेता मध्य प्रदेश राज्य सिलाई कला मंडल के उपाध्यक्ष हैं और प्रदेश सरकार में उन्हें राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त है.

प्रदेश सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने नामदेव को मध्य प्रदेश राज्य सिलाई कला मंडल के उपाध्यक्ष पद से हटा दिया है.

इस बीच ऐसी खबरें हैं कि मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने हनुमानगंज पुलिस थाने में नामदेव के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद उसे पार्टी से निलंबित कर दिया है. नामदेव मध्य प्रदेश के सतना जिले के मैहर का रहने वाला है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह भदौरिया ने बताया कि पीड़िता ने आरोप लगाया है कि पिछले साल नवंबर में नामदेव ने उसे भोपाल रेलवे स्टेशन के पास एक होटल में बुलाया और उससे दो बार छेड़छाड़ का प्रयास किया. पीड़िता ने बताया कि वह किसी तरह से वहां से भागने में सफल रही.

दैनिक भास्कर की खबर के अनुसार, नामदेव पर आरोप है कि नौकरी दिलाने का झांसा देकर करीब चार महीने पहले उन्होंने युवती को एक होटल के कमरे में लगातार दो दिन तक रखा और अश्लील हरकत की. विरोध करने पर अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दी. डर की वजह से युवती चार महीने तक चुप रही. रविवार दोपहर उसने हनुमानगंज थाने पहुंचकर नामदेव के खिलाफ लिखित शिकायत की.

नामदेव ने उसके साथ अश्लील हरकत 11 नवंबर 2017 को की. इसके बाद भी वह नहीं माना और 12 नंवबर को भी अश्लील हरकत करते हुए युवती के कपड़े उतारना चाहे. इसका विरोध करने पर नामदेव ने उसे वीडियो वायरल करने की धमकी दे दी. इससे घबराकर युवती वापस अपने घर चली गई थी.

एएसपी राजेश सिंह भदौरिया के मुताबिक, ‘युवती मूलतः प्रदेश के सिवनी जिले की रहने वाली है. 18 जून 2016 को उस पर हबीबगंज थाना क्षेत्र में एसिड अटैक हुआ था. राजेंद्र नामदेव ने इसी के बाद हमदर्दी दिखाई और मदद के बहाने युवती के करीब आ गए.’

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘पीड़िता की शिकायत पर नामदेव के खिलाफ भारतीय दंड विधान की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. हम नामदेव से पूछताछ कर रहे हैं और आरोपों की जांच कर रहे हैं.’

पूर्व मंत्री नामदेव ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि उन्हें फंसाया जा रहा है. युवती अपना कुछ काम कराने के मकसद से उनके संपर्क में आई थी.

भदौरिया ने बताया कि हम इस बात का पता लगा रहे हैं कि पीड़िता ने उसके साथ हुए छेड़छाड़ के करीब तीन महीने बाद क्यों नामदेव के खिलाफ शिकायत की है?

बहरहाल, शिकायत मिलने के बाद हनुमानगंज पुलिस ने नामदेव को हिरासत में ले लिया है. प्रारंभिक पूछताछ में नामदेव ने खुद पर लगे आरोपों से इनकार किया है. उनका कहना है कि युवती किसी के बहकावे में आकर ऐसे आरोप लगा रही है. उनका दावा है कि वे जल्द ही पुलिस के सामने अपनी बेगुनाही के सबूत पेश कर देंगे.

(समाचार एजेंसी भाषा इनपुट के साथ) 

Comments