राजनीति

गोवा: राज्यपाल से मिल पर्रिकर ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

बहुमत के लिए 21 सीटों की जरूरत, भाजपा का दावा 22 विधायक हैं सर्मथन में

manohar
रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने गोवा में सरकार बनाने का दावा करने के लिए समर्थन पत्रों के साथ राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात की है. मनोहर पर्रिकर को एमजीपी के तीन, जीएफपी के तीन और तीन अन्य विधायकों का समर्थन मिला है. गौरतलब है कि गोवा में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला था.

राज्यपाल से मुलाकात के बाद प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा,’मनोहर पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने से पहले रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा देंगे.’

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सहयोगी दल एमजीपी ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि अगर रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर गोवा में सरकार का नेतृत्व करेंगे तो वे लोग भाजपा को समर्थन देने के लिए तैयार हैं.

गोवा में भारतीय जनता पार्टी को 13 सीटें मिली हैं, यहां पर बहुमत साबित करने के लिए 21 सीटों की जरूरत है. यहां कांग्रेस को 17 सीटें, जीएफपी को तीन और एमजीपी गठबंधन को भी तीन सीटें मिली हैं और एनसीपी को एक सीट पर जीत मिली है. इनके अलावा तीन सीटों पर अन्यों ने कब्जा किया है. राज्य में पहली बार चुनाव लड़ने वाली आम आदमी पार्टी यहां अपना खाता भी नहीं खोल पाई.