राजनीति

मनोहर प​र्रिकर बने गोवा के मुख्यमंत्री

राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. पर्रिकर के साथ नौ विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ.

manohar

भाजपा नेता और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. राजभवन में मंगलवार को आयोजित एक कार्यक्रम में राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.

पर्रिकर के अलावा भाजपा के कोटे से दो मंत्री बने हैं, जबकि सहयोगी दलों जीएफपी को तीन, एमजीपी को दो और निर्दलीय विधायकों को दो मंत्री पद दिए गए. गौरतलब है कि इससे पहले मनोहर पर्रिकर ने रक्षा मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद वित्‍त मंत्री अरुण जेटली को रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्‍त प्रभार दिया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा का चौथी बार मुख्यमंत्री बनने पर मनोहर पर्रिकर को बधाई दी. पीएम मोदी ने ट्विटर पर कहा, ‘मनोहर पर्रिकर और उनकी टीम को शपथ ग्रहण करने पर बधाइयां. गोवा को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए मेरी शुभकामनाएं.’

वहीं मनोहर पर्रिकर ने आगे कहा, ‘कांग्रेस को कोई विधायक सपोर्ट नहीं करना चाहता था. सबने गोवा के लिए विकास के लिए भाजपा को समर्थन दिया.’

वहीं कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने दावा किया कि पार्टी फ्लोर टेस्ट में कांग्रेस जीतेगी, संख्या बल हमारे साथ है, हम प्रतीक्षा करेंगे और देखेंगे.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में भाजपा नेता मनोहर पर्रिकर के शपथ ग्रहण पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था. अदालत ने 16 मार्च को शक्ति परीक्षण का आदेश पारित किया है. चालीस सदस्यीय सदन में कांग्रेस के 17, भाजपा के 13, एमजीपी के तीन, जीएफपी के तीन, एनसीपी का एक और तीन निर्दलीय विधायक हैं.