राजनीति

महाराष्ट्र: शिवसेना नेताओं की हत्या के मामले में भाजपा विधायक गिरफ़्तार

भाजपा विधायक शिवाजी कार्डिले मामले में गिरफ़्तार किए गए दूसरे विधायक हैं. इससे पहले उनके दामाद एनसीपी विधायक संग्राम जगताप को भी हत्या के आरोप में गिरफ़्तार किया गया था.

Shivaji Rao BJP MLA 2

भाजपा विधायक शिवाजी कार्डिले. (फोटो साभार: फेसबुक)

महाराष्ट्र: अहमदनगर जिले के केडगांव में दो शिवसेना नेताओं की गोली मारकर की गई हत्या के दो दिन बाद पुलिस ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक शिवाजी कार्डिले को गिरफ़्तार किया है.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, कार्डिले मामले में गिरफ़्तार किए गए दूसरे विधायक हैं. रविवार को उनके दामाद नेशनल कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) विधायक संग्राम जगताप को भी हत्या के आरोप में गिरफ़्तार किया गया था.

करीब 30 अन्य लोगों जिनमें संग्राम जगताप के पिता अरुण जगताप जो विधानसभा में एनसीपी से एमएलसी हैं, को भी मामले में आरोपी बनाया गया है. उनके साथ अहमदनगर के पूर्व मेयर कांग्रेस के संदीप कोटकर भी आरोपी हैं.

शनिवार को शिवसेना की अहमदनगर शहर इकाई के उप प्रमुख 53 वर्षीय संजय कोटकर और कोटकर के करीबी मित्र और पार्टी कार्यकर्ता बसंत ठुबे की हत्या केडगांव में नगरीय निकाय उपचुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद कर दी गई थी.

हालांकि एक संदिग्ध हमलावर संदीप गुंजाल ने यह दावा करते हुए कि उसने निजी दुश्मनी के चलते दोनों हत्याएं की हैं, पुलिस के सामने हत्या के कुछ घंटों के भीतर ही आत्मसमर्पण कर दिया था. लेकिन पुलिस को शक था कि यह राजनीतिक हत्या का मामला हो सकता है.

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में अहमदनगर एसपी रंजन कुमार शर्मा ने कहा, ‘अब तक हम हत्याओं की पड़ताल राजनीतिक दुश्मनी की संभावनाओं को देखते हुए कर रहे हैं.’ पुलिस ने मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया है.

सोमवार को पुलिस ने कार्डिले को हिरासत में लिया और फिर उसे गिरफ़्तार कर लिया. अपना घर छोड़ते हुए पांच बार के विधायक कार्डिले ने दावा किया कि उसे फंसाया जा रहा है.

जब उनसे पूछा गया कि क्यों उनका नाम गुंडागर्दी के कई मामलों में शामिल हैं तो उन्होंने कहा, ‘अगर ऐसा होता तो लोग मुझे चुनते नहीं.’

दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक, शिवसेना समर्थकों के विरोध के चलते इलाके में तनाव है और अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.

Comments