भारत

उत्तर प्रदेश के मुज़फ़्फ़रनगर में यौन उत्पीड़न के बाद दलित महिला ने की आत्महत्या

महिला जब पति के साथ थाने शिकायत करने गई तो उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई. घटनास्थल से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें दो व्यक्तियों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है.

Muzaffarnagar

मुज़फ़्फ़रनगर: उत्तर प्रदेश में मुज़फ़्फ़रनगर जिले के रायपुर गांव में दो व्यक्तियों द्वारा किए कथित यौन उत्पीड़न के कारण एक दलित महिला ने अपने घर की छत से लटक कर खुदकुशी कर ली.
पुलिस ने शनिवार को बताया कि एक ईंट भट्टे पर काम करने वाली महिला के साथ कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया गया और जब वह अपने पति के साथ फुगाना थाने में शिकायत के लिए गई तो उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई.
पुलिस ने बताया कि इस सिलसिले में पुलिस उप निरीक्षक सुभाष चंद को निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि घटनास्थल से एक सुसाइड नोट बरामद किया गया है जिसमें दो व्यक्तियों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है.
पुलिस ने बताया कि इस सिलसिले में दो व्यक्तियों के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने और यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.
गौरतलब है कि हाल ही में उत्तर प्रदेश उन्नाव में नाबालिग लड़की से हुए सामूहिक बलात्कार के मामले को लेकर चर्चा में रहा है, जिसमें योगी सरकार के एक विधायक की गिरफ़्तारी भी हुई है.
उन्नाव का मामला भी तब प्रकाश में आया था जब पीड़िता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के सामने पुलिस द्वारा उसकी सुनवाई न किए जाने को लेकर आत्मदाह का प्रयास किया था.
अब यौन प्रताड़ना की शिकार दलित महिला की खुदकुशी महिला अपराधों के मामलों में योगी सरकार में उत्तर प्रदेश पुलिस की संवेदनहीनता और कार्यप्रणाली की पोल खोलने वाली है.
(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

Comments