भारत

कांग्रेस को ईसाई मिशनरी चलाती है, सोनिया गांधी मिशनरी के इशारे पर काम करती हैं: भाजपा सांसद

उत्तर प्रदेश के बलिया से भाजपा सांसद भरत सिंह ने कहा कि पूर्वोत्तर में लोगों के ईसाई बनने से लोकतंत्र कमजोर हुआ है.

bharat singh loksabha

बलिया से भाजपा सांसद भगत सिंह (फोटो साभार: लोकसभा डॉट इन)

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया से भाजपा सांसद भरत सिंह ने एक विवादित बयान देते हुए कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी पर ईसाई मिशनरी के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया है.

भाजपा सांसद भरत सिंह ने शनिवार को संवाददाताओं से बातचीत में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया है कि ईसाई मिशनरी ही कांग्रेस को नियंत्रित करती है. पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी ईसाई मिशनरी के इशारे पर ही काम करती हैं.

उन्होंने कहा कि ईसाई मिशनरी से देश की एकता को खतरा है. पूर्वोत्तर भारत ईसाई मिशनरी के प्रभाव में है. पूर्वोत्तर में लोगों के ईसाई बनने से लोकतंत्र कमजोर हुआ है. दुनिया की सबसे शक्तिशाली संस्था यानी ईसाई मिशनरी जिस तरह का षड्यंत्र रच रही है, वह बहुत बड़ी चुनौती है.

उल्लेखनीय है कि सिंह ने पिछले दिनों देश मे भीमराव आंबेडकर की प्रतिमाओं को निशाना बनाने के लिए भी ईसाई मिशनरी संस्थाओं को जिम्मेदार ठहराया था.

भाजपा सांसद ने कहा कि न्यायमूर्ति बीएच लोया मामले में उच्चतम न्यायालय के हाल के फैसले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देश की जनता और मीडिया से माफी मांगनी चाहिए.

भरत सिंह ने कहा, ‘कांग्रेस का कभी लोकतंत्र में भरोसा नहीं रहा. इस पार्टी ने लोकतंत्र की मर्यादाओं को तिलांजलि देते हुए न्यायमूर्ति लोया की मृत्यु के मामले में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की घेराबंदी की, लेकिन उच्चतम न्यायालय के हाल के फैसले से कांग्रेस बेनकाब हुई.’

Comments